पूर्वी चंपारण, जेएनएन। प्रदेश भाजपा कार्यालय पटना से सीतामढ़ी विधानसभा में आयोजित वर्चुअल रैली को सांसद सह चैयरमैन रेलवे स्टैंडिंग कमेटी सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने संबोधित किया। कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष बहुत ही प्रभावशाली और चुनौतीपूर्ण रहा है। प्रभावशाली इसलिए कि जनादेश, शासन की गति, सरकारी योजनाओं की अंतिम व्यक्ति तक पहुंच, मजबूत बुनियादी ढांचा और दशकों से लटके हुए मुद्दों के समाधान को उच्च प्राथमिकता दी गई।

अभूतपूर्व संकट से बाहर निकले

चुनौतीपूर्ण इसलिए कि कोविड-19 और अम्फान चक्रवात ने जो अभूतपूर्व संकट खड़े किए। उससे दुख और विपदा तो आई ही साथ ही भारी नुकसान हुआ, लेकिन देश में एक निर्णय लेने वाली उत्तरदायी सरकार है, जो देशवासियों के लिए फिक्रमंद है, साथ ही जिसके पास दृष्टि और दूरदर्शिता है, जो इस चुनौतीपूर्ण समय से देश को बाहर निकालने का सामर्थ्य रखती हैं।

सहकारी संघवाद का बेहतर उदाहरण

कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के सुरक्षा कवच और आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना के बाद भारत निश्चित ही इस कठिन समय से बाहर आ जाएगा। साथ ही, देश ने सहकारी संघवाद के बेहतरीन उदाहरण को क्रियान्वित होते हुए भी देखा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक ने जिस प्रकार से इस कठिन स्थिति को समझने और सर्वोतम आचरण का उदाहरण प्रस्तुत किया है। उसके लिए प्रधानमंत्री की ओर से धन्यवाद देता हूं। आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर और आर्थिक विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए पूरी तरह तैयार है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस