मुजफ्फरपुर, जेएनएन। फिल्म निदेशक महेश भट्ट, निर्माता मुकेश कुमार व अभिनेत्री आलिया भट्ट के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) मुकेश कुमार के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। यह परिवाद सदर थाना के चित्रकुट नगर निवासी अधिवक्ता सोनू कुमार ने दाखिल किया है। इसमें फिल्म सड़क-2 को पवित्र कैलाश पर्वत के उपर दिखाने को लेकर गहरी आपत्ति जताई है। कोर्ट ने परिवाद की सुनवाई के लिए आठ जुलाई की तारीख मुकर्रर की है। 

परिवाद में यह लगाया आरोप

सोनू कुमार के अधिवक्ता प्रिय रंजन अनु ने बताया कि आरोपितों ने फिल्म सड़क-दो का निर्माण किया है। इसका कुछ फोटो सोशल मीडिया पर डाला है। फिल्म के एक पोस्टर में कैलाश पर्वत का फोटो है। उसके शिखर के उपर सड़क-2 मोटे अक्षरों में लिखा हुआ है। अन्य फोटो में कैलाश पर्वत के साथ आरोपित अपना फोटो लगाए हुए है। ङ्क्षहदू धर्म के शास्त्रों व पुराणों में कैलाश पर्वत का जिक्र है।

 मान्यता के अनुसार, कैलाश पर्वत भगवान शिव व माता पार्वती का निवास स्थान है। पुराणों के अनुसार, यहां शिवजी का स्थायी निवास है। इसके कारण यह 12 ज्योतिर्लिंगों में सर्वश्रेष्ठ है। दावा किया कि कैलाश पर्वत के फोटो के साथ सड़क-दो लिखना गलत है। आरोपितों ने जानबूझकर कैलाश पर्वत को असम्मानित किया है। इससे उनके मुवक्किल की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।   

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस