Move to Jagran APP

आइसक्रीम खाने से एक दर्जन लोग बीमार

मुजफ्फरपुर बरूराज थाना के मीनापुर गाव में शुक्रवार को कुल्फी (आइसक्रीम) खाने से एक दर्जन लोग बीमार हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 01:11 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 01:11 AM (IST)
आइसक्रीम खाने से एक दर्जन लोग बीमार

मुजफ्फरपुर : बरूराज थाना के मीनापुर गाव में शुक्रवार को कुल्फी (आइसक्रीम) खाने से एक दर्जन लोग बीमार हो गए। इनमें अधिकतर बच्चे हैं। इससे वहां अफरातफरी मच गई। सभी की चिकित्सा स्थानीय स्तर पर ही कराई गई। बताया जाता है कि गांव में चकिया का एक युवक कुल्फी बेचने पहुंचा। कुल्फी खाने के लिए बच्चों में होड़ मच गई। कुल्फी खाते ही बच्चों व महिलाओं को चक्कर आने के साथ उल्टी शुरू हो गई। ग्रामीण चिकित्सकों के सहयोग से सभी बीमार की चिकित्सा कराई गई। बीमार लोगों में आसमा खातून (6), मो. सादिक (6) हसनुदीन (7), इयारत (8), मो. फैज (20), मो. नाबिल (20), नसीमा खातून आदि शामिल हैं। सबकी स्थिति सामान्य बताई गई है। घटना के बाद ग्रामीणों ने कुल्फी विक्रेता को पकड़ लिया। जहरीला कुल्फी बेचने का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई कर दी। हालाकि बाद में कुछ लोगों ने उसे भगा दिया। सूचना के बाद भी पुलिस वहां नहीं पहुंची। पंसस पुत्र सोनू सिंह ने बताया कि पीएचसी से भी चिकित्सकों की टीम नहीं पहुंची जबकि इसकी सूचना दे दी गई थी।

loksabha election banner

एईएस प्रभावित गांवों में फिर जाएंगे 196 पदाधिकारी : एईएस प्रभावित गांवों में फिर पदाधिकारियों का दौरा किया जाएगा। इसको लेकर प्रशासन की ओर से गोद लिए गए संबंधित 196 पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने सभी पदाधिकारियों को कहा है कि वे हर सप्ताह गोद लिए गए संबंधित गांवों का दौरा करें। पूर्व के पीड़ित परिवारों से मिलें और उनकी वर्तमान स्थिति का जायजा लें। साथ ही पीएचसी का भी औचक निरीक्षण कर वहां की तैयारियों को देखें। इसके बाद इन सभी विन्दुओं पर विस्तृत रिपोर्ट सौंपें।

बता दें कि पूर्व में भी पदाधिकारियों का संबंधित गांवों में दौरा हुआ था। खुद डीएम भी कांटी के पानापुर हवेली पंचायत में जाकर एईएस व चमकी बुखार पर बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया था। इधर, दो दिन पूर्व डीएम ने सिविल सर्जन समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पंचायत एवं गांव स्तर पर जन- जागरूकता कार्यक्रम की गति तेज करने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.