Move to Jagran APP

Bihar board Matric Exam 2020: मुजफ्फरपुर में दूसरे दिन परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न, 1874 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

प्रथम पाली में 33883 तो द्वितीय पाली में 29492 छात्रों ने दी परीक्षा। दोनों पालियों में 63375 छात्र-छात्राएं हुए शामिल। शहर के कई इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था अनियंत्रित।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 08:56 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:56 PM (IST)
Bihar board Matric Exam 2020: मुजफ्फरपुर में दूसरे दिन परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न, 1874 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
Bihar board Matric Exam 2020: मुजफ्फरपुर में दूसरे दिन परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न, 1874 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को दोनों पालियों में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। दोनों पालियों में 1874 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों में 65249 परीक्षार्थी थे। इसमें 63375 परीक्षा में शामिल  हुए। पहली पाली में कुल 34954  परीक्षार्थी थे। द्वितीय पाली में 30295 परीक्षार्थी थे। प्रथम पाली में 33883 तथा द्वितीय पाली में 29492 परीक्षार्थी शामिल हुए। 

loksabha election banner

बैरिया स्थित एक केंद्र पर दस बजे तक पुलिस प्रशासन के लोग नहीं दिखे। केंद्राधीक्षक के हाथ-पांव फूलने लगे। कंट्रोल रूम में इसकी खबर दी गई। फोन होने पर पुलिस-प्रशासन के लोग भागे-भागे पहुंचे। सुबह आठ बजे ही केंद्रों पर छात्र-छात्राएं पहुंच गए थे। मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लाए छात्रों को गेट के पास रोक कर जमा करा लिया लिया। कुछ छात्र भूलवश ऐसी गलती कर बैठे थे। उसके बाद समझा कर आगे से नहीं लाने की चेतावनी दे कर छोड़ दिया गया। भगवानपुर सहित कई केंद्रों पर सुबह साढ़े आठ बजे तक पुलिस प्रशासन के लोग नहीं पहुंच पाए थे। इसके कारण परीक्षार्थियों को इंतजार करना पड़ा। भीड़ से बचने के लिए एलएस कॉलेज केंद्र सहित अन्य केंद्रों पर लाइन लगाकर प्रवेश की अनुमति दी गई। 

ट्रैफिक व्यवस्था अनियंत्रित

सुबह से ही शहर और आसपास की टै्रफिक व्यवस्था अनियंत्रित रही। परीक्षार्थियों के साथ आम जन भी जाम से परेशान रहे। अघोरिया बाजार चौक, मोतीझील ओवरब्रिज सहित शहर के अन्य हिस्सों में जाम से लोग कराह उठे। मोतिझील ओवरब्रिज के एंड में टेम्पो सहित अन्य वाहनों की पार्किंग होने से यातायात पूरी तरह प्रभावित रहा। 

परीक्षा केंद्रों पर दो छात्रा सहित तीन हुए बेहोश

शहर के तीन परीक्षा केंद्रों पर दो छात्राएं और एक छात्र बेहोश हो गए। केंद्राधीक्षक के आदेश के बाद आनन-फानन में सभी छात्रों को नजदीक  के अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रथम पाली में संत जोसेफ स्कूल में परीक्षा केंद्र पर एक छात्र बेहोश हो गया। केंद्राधीक्षक की सूचना पर एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार अपनी गाड़ी से लेकर सदर अस्पताल लाए। अस्पताल में मौजूद सिविल सर्जन एसपी सिंह, मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. सीके दास सहित चिकित्सक की टीम जांच की। जांचोपरांत पाया कि छात्र को पहले से ठंड लगी हुई। असर बढऩे पर परीक्षा रूम में बेहोश हो गया। इलाज के बाद स्वजन छात्र को घर ले गए। वहीं दूसरी पाली में सेक्रेट हर्ट और डॉलफीन स्कूल में दो छात्राएं बेहोश हो गईं। उपचार के बाद स्वजन घर ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.