Move to Jagran APP

बीएसईबी प्रमंडलीय कार्यालय भवन में बनेगा दो सौ बेड का कोविड डेडिकेटेड अस्पताल

जिले में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता समेत कई बिदुओं पर डीएम प्रणव कुमार ने सोमवार को पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 01:05 AM (IST)
बीएसईबी प्रमंडलीय कार्यालय भवन में बनेगा 
दो सौ बेड का कोविड डेडिकेटेड अस्पताल
बीएसईबी प्रमंडलीय कार्यालय भवन में बनेगा दो सौ बेड का कोविड डेडिकेटेड अस्पताल

मुजफ्फरपुर : जिले में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज, दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता समेत कई बिदुओं पर डीएम प्रणव कुमार ने सोमवार को पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह सामने आई कि जिले में दो सौ बेड के अस्थायी कोविड डेडिकेटेड अस्पताल का निर्माण बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के प्रमंडलीय कार्यालय भवन में होगा। यह अस्पताल ऑक्सीजन प्लांट के साथ चालू होगी। सीएसआर के तहत यह अस्पताल तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि जिन अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों का इलाज हो रहा है उसकी जांच प्रतिदिन जारी रहे। गड़बड़ी पर सख्ती बरतते हुए करवाई करना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में जानकारी दी गई कि जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी पर नियंत्रण एवं कालाबजारी में संलिप्त व्यक्तियों पर कार्रवाई के लिए मजिस्ट्रेट के साथ औषधि निरीक्षकों की टीम बनाई गई है। टीम को लगातार छापेमारी और कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि सदर अस्पताल में कोविड मरीजों का इलाज शुरू करें। सिविल सर्जन ने बताया कि एमसीएच भवन में शुरू किए कोविड अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है। डीएम ने ऑक्सीजन का उत्पादन और उसका वितरण एवं ऑक्सीजन की कालाबाजारी के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई की भी समीक्षा की। कालाबाजारी रोकने के लिए सख्ती और बढ़ाने को कहा। एसकेएमसीएच की ऑक्सीजन पाइपलाइन को किया जाए दुरुस्त

बैठक में एसकेएमसीएच के प्रतिनिधि के रूप में शामिल डॉ. गोपाल शंकर साहनी को निर्देश दिया गया कि निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए पाइपलाइन को ठीक करना सुनिश्चित किया जाए। चिकित्सकों और पारा मेडिकल स्टाफ द्वारा तय रोस्टर के अनुसार डयूटी हो। कोविड वार्ड में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाने का भी निर्देश दिया गया। 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के टीकाकरण में लाएं तेजी

18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को टीकाकरण की समीक्षा की गई। निर्देश दिया गया कि साइट सेशन की संख्या बढ़ाई जाए। टीकाकरण में अप्रत्याशित भीड़ को कंट्रोल करते हुए शारीरिक दूरी के साथ टीकाकरण का कार्य कराना सुनिश्चित किया जाए। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि जिले में अब तक 3,21,431 लोगों का टीकाकरण किया गया है। इसमें 2,65,889 व्यक्तियों को प्रथम डोज और 55,542 व्यक्तियों को दूसरा डोज दिया गया है। सोमवार को 71 स्थानों पर टीकाकरण किया गया। इसमें से 23 स्थानों पर 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को टीका दिए गए। बैठक में डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा, नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, सहायक समाहर्ता श्रेष्ठ अनुपम, सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी समेत अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.