Move to Jagran APP

विद्युत आपूर्ति में लोकल फॉल्ट बने बाधक, उपभोक्ता परेशान

प्रतिदिन दर्जनों इलाकों में लोकल फॉल्ट के कारण घंटों बाधित रहती बिजली। रात को विद्युत पावर सब स्टेशनों में नहीं रहते लाइनमैन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 09:18 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 09:18 AM (IST)
विद्युत आपूर्ति में लोकल फॉल्ट बने बाधक, उपभोक्ता परेशान
विद्युत आपूर्ति में लोकल फॉल्ट बने बाधक, उपभोक्ता परेशान

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र, लोकल फाल्ट विद्युत आपूर्ति में बड़ी बाधाबनते जा रहे हैं। बारिश के समय फॉल्ट आने की बात तो समझ में आती है, लेकिन साफ मौसम में भी ये बात आम उपभोक्ताओंके समझ से परे है। बिल भरते हैं तो उनको बिजली चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा। प्रतिदिन दर्जनों इलाकों में लोकल फॉल्ट के कारण घंटों बिजली बाधित रहती है। विभाग के अधिकारी इसे रोक पाने की बात तो दूर समय से ठीक कराने में भी असफल साबित हो रहे हैं।

loksabha election banner

  खासकर रात में तो विद्युत पावर सब स्टेशनों में लाइनमैन रहते ही नहीं। विद्युत एसडीओ, जेई सहित अन्य अधिकारी भी दिलचस्पी नहीं दिखाते।लोगों का कहना है कि इससे अच्छा तो एस्सेल विद्युत वितरण कंपनी काम कर रही थी। कॉल सेंटर में फोन करने पर तुरंत लाइनमैन पहुंचकर फॉल्ट सही करते थे। एनबीपीडीसीएल के कॉल सेंटर में शिकायतों करने पर कोई दिलचस्पी नहीं ली जाती है।

अल्कापुरी में फॉल्ट से घंटों गुल रही बिजली

भगवानपुर अल्कापुरी मोहल्ले में शुक्रवार की रात फॉल्ट आने से बिजली कट गई। पूरी रात इलाके में अंधेरा रहा। मोहल्ले के लोग विद्युत पावर सब स्टेशन में फोन करते रहे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शनिवार सुबह नौ बजे के बाद इसे ठीक कराया गया। इसके पहले बुधवार व गुरुवार की रात सरगणेशदत्त मोहल्ले में फॉल्ट के कारण 30 घंटे से अधिक देरी तक लोगों को बिजली नहीं मिली थी।

   शुक्रवार की रात बावन बीघा, आम्रपाली मॉल के समाने एक नंबर गली, मिठनपुरा मस्जिद चौक, शिवशंकर पथ गली, ब्रह्मपुरा, अहियापुर में बैंक कॉलोनी आदि जगहों पर फॉल्ट आए। कुछ जगहों पर बनाए गए तो कुछ स्थानों पर सुबह में इसे ठीक किया गया। इससे गर्मी में लोग बेहाल रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.