Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से जिले में बढ़ जाएंगे 1469 मतदान केंद्र

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि कोरोना संकट में निर्वाचन आयोग का सबसे अधिक जोर मतदान केंद्रों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने पर है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 02:52 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:13 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से जिले में बढ़ जाएंगे 1469 मतदान केंद्र

मुजफ्फरपुर। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि कोरोना संकट में निर्वाचन आयोग का सबसे अधिक जोर मतदान केंद्रों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने पर है। इसके मद्देनजर मतदान केंद्रों पर भीड़ नहीं हो। इसलिए एक हजार से अधिक मतदाता वाले मतदान केंद्रों पर सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है। इसके तहत जिले में 1469 मतदान केंद्र अतिरिक्त हो जाएंगे। बैठक में डीएम ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में उनको अतिरिक्त मतदान केंद्रों के बारे में बताया। जिसके तहत गायघाट विधानसभा क्षेत्र में 136, औराई विधानसभा में 125, मीनापुर में 120, बोचहा में130, सकरा में 115, कुढ़नी में 149, मुजफ्फरपुर नगर में 161, काटी में147 बरुराज में 110, पारू में 134 और साहेबगंज में 142 ऐसे मतदान केंद्र है, जहा पर एक हजार से अधिक मतदाता है। इसमें से 1369 सहायक मतदान केंद्र उसी भवन के परिसर में बनाए गए है। जबकि 100 मतदान केंद्र में 88 निकट के सरकारी बिल्डिंग में टैग किया गया है। शेष 12 को निकट के निजी भवन में टैग करने का प्रस्ताव दिया गया है। सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने इस पर सहमति व्यक्त की। इसकी सूची आयोग के साथ सभी दलों के प्रतिनिधियों को दिया गया है। उन्होंने सभी से चुनाव के दौरान पूरी तरह से शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ ही सरकार द्वारा निर्धारित मापदंडों का पालन करने की अपील की। बैठक में उप विकास आयुक्त, सहायक समाहर्ता व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.