Move to Jagran APP

SKMCH में 125 और सदर अस्पताल में बनेगा 100 बेड का विश्रामगृह Muzaffarpur News

जिलाधिकारी ने दो कंपनियों को दी जिम्मेदारी सभी कमरे वातानुकूलित। यहां भर्ती मरीज के परिजनों को ही मिलेगी रहने की सुविधा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 09:50 AM (IST)
SKMCH में 125 और सदर अस्पताल में बनेगा 100 बेड का विश्रामगृह Muzaffarpur News
SKMCH में 125 और सदर अस्पताल में बनेगा 100 बेड का विश्रामगृह Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एसकेएमसीएच व सदर अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों को अब भटकना नहीं होगा। उनके लिए इन अस्पतालों में क्रमश: सवा सौ व एक सौ बेड के विश्रामगृहों का निर्माण कराया जाएगा। डीएम आलोक रंजन घोष ने इसकी स्वीकृति दे दी है।

loksabha election banner

मालूम हो कि इस वर्ष एईएस (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम) के कहर ने कई कमियों को उजागर किया था। इसमें से एक थी इस बीमारी से पीडि़त बच्चों के परिजनों को अस्पताल में जगह नहीं मिलना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब यहां का दौरा किया तो यह कमी भी सामने आई। इसके बाद उन्होंने मरीज के परिजनों को ठहरने के लिए विश्रामगृह बनाए जाने के निर्देश दिए थे।

सदर अस्पताल में जगह चयन के लिए भेजा पत्र

डीएम ने आकांक्षी जिला योजना में इसे शामिल करते हुए कंपनियों से आगे आने का आग्रह किया। प्रस्ताव आने पर दो कंपनियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। एसकेएमसीएच में पावर ग्रिड इसका निर्माण कराएगी। सदर अस्पताल का जिम्मा आइओसीएल (इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड) को दिया गया है। एसकेएमसीएच में जमीन का भी चयन कर लिया गया है। सदर अस्पताल में जगह चयन को लेकर पत्र भेजा गया है।

रखरखाव के लिए ली जा सकती राशि

दोनों स्थानों पर बनने वाले ये विश्रामगृह वातानुकूलित होंगे। अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजन ही यहां ठहर सकेंगे। अभी किराए को लेकर निर्णय नहीं हो सका है। हालांकि, यह माना जा रहा है कि इसका रखरखाव सही से हो। इसलिए, कुछ राशि ली जा सकती। रखरखाव की जिम्मेदारी किसी एजेंसी के लेने पर यह निशुल्क भी हो सकता। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.