Move to Jagran APP

North Bihar Coronavirus Update: उत्तर बिहार में कोरोना के 28 नए मामले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 157

North Bihar Coronavirus News Update शनिवार को उत्तर बिहार के पांच जिलों में कोरोना के 28 नए मामले मिले। मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 157 हो गया है।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 10:45 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 10:45 PM (IST)
North Bihar Coronavirus Update: उत्तर बिहार में कोरोना के 28 नए मामले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 157
North Bihar Coronavirus Update: उत्तर बिहार में कोरोना के 28 नए मामले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 157

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। North Bihar Coronavirus News Update: उत्तर बिहार के जिलों में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। इनमें सबसे अधिक केस मधुबनी में है। शनिवार को उत्तर बिहार के पांच जिलों में कोरोना के 28 नए मामले सामने आए। इस तरह संक्रमित मरीजों की संख्या उत्तर बिहार में 157 हाे गई है। मधुबनी में 20 नए केस मिले। मधुबनी में कुल 53 पॉजिटिव केस है। मधुबनी अब भी सबसे अधिक मरीज होने के कारण उत्तर बिहार का कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है। मुजफ्फरपुर में आज दो पॉजिटिव केस मिले। यहां की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। वहीं समस्तीपुर में चार। पूर्वी चंपारण और शिवहर में एक-एक काेरोना पॉजिटिव मिले। 

loksabha election banner

 बता दें कि बिहार में शनिवार को कोरोना के 146 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद बिहार में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या अब 1178 पर पहुंच गई है। वहीं अब तक 440 मरीजों ने इस बीमारी को हराया है तो वहीं आठ मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

मुजफ्फरपुर में मिले दो और कोरोना पाॅजिटिव,  संख्या हुई 20 

 जिले में फिर दो नए कोरोना पाॅजिटिव शनिवार को मिले। दोनों मड़वन के रहने वाले हैं। एक सप्ताह  में 20 संक्रमितों के मिलने से हड़कंप मच गया है। अब तक जिले के आठ प्रखंडों में कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं। सभी दूसरे प्रदेशों से आए हैं । ये क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे। प्रशासन अब इनकी ट्रैवल हिस्ट्री का पता करने में जुट गया है।

मधुबनी में 20 और कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या हुई 53

जिले में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शनिवार को जिले में 20 और व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव से संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह से यहां कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 53 हो गई है। डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने इसकी पुष्टि की है। शुक्रवार को भी दो व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि, जिले में सबसे पहले संक्रमित पाए गए पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव होने से उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मोतिहारी में एक नया मामला

मोतिहारी में भी एक युवक में मिला कोरोना पाजीटिव। युवक शहर के छतौनी इलाके का निवासी। जिला मुख्यालय के डायट स्थित क्वारंटाइन सेंटर में है भर्ती। जिले में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या पंद्रह हुई। एक कोरोना पाजीटिव मरीज की कैंसर के कारण मौत हो गई, जबकि आठ पूरी तरह स्वस्थ होकर घर पर आराम कर रहे हैं।

शिवहर में पांचवा कोरोना पॉजिटिव मिलने से सनसनी

संक्रमित डुमरी कटसरी प्रखंड के युवक को मुख्यालय में किया गया आइसोलेट। डीएम अवनीश कुमार सिंह ने की पुष्टि।  एक बार फिर लोगों में बढ़ गया है कोरोना का खौफ।  पहला कोरोना पॉजिटिव युवक लौट चुका है अपने गांव फेनहारा। एक ही परिवार के दो पॉजिटिव हैं शिवहर में आइसोलेट व तीसरे का पटना में चल रहा इलाज।

समस्तीपुर में चार कोरोना पॉजिटिव 

 जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही। शनिवार को फिर एक नया मामला सामने आया। पॉजिटिव मरीज उजियारपुर का रहने वाला है। रिपोर्ट सैंपल जांच के बाद एम्स पटना ने जारी की है। इसकी पुष्टि डीएम ने की है। इस तरह से जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 12 हो गई। 

उत्तर बिहार के इन जिलों में मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिला - कोरोना पॉजिटिव केस

मधुबनी - 33+20=53

पश्चिम चंपारण - 25

मुजफ्फरपुर- 18+2=20

दरभंगा - 16

पूर्वी चंपारण - 15+1=16

समस्तीपुर -11+4=15

सीतामढ़ी - 7

शिवहर - 4+1=5

कुल- 157

मौत- 2 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.