Move to Jagran APP

ग्राउंड पर जो करेगा काम, उसे ही हम वोटर देंगे इनाम

जॉनर सभी चुने सही चुने - जमालपुर के लक्ष्मणपुर जागीरा बस्ती के खिलाड़ियों ने की मन क

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 07:03 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 07:03 PM (IST)
ग्राउंड पर जो करेगा काम, उसे ही हम वोटर देंगे इनाम
ग्राउंड पर जो करेगा काम, उसे ही हम वोटर देंगे इनाम

जॉनर ::: सभी चुने, सही चुने - जमालपुर के लक्ष्मणपुर जागीरा बस्ती के खिलाड़ियों ने की मन की बात

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : दैनिक जागरण के अभियान सभी चुने, सही चुने में रविवार को जमालपुर के लक्ष्मणपुर एवं जहांगीर बस्ती के युवाओं ने भागीदारी निभाई। युवाओं ने अपने मन की बात बताते हुए कहा कि जो ग्राउंड पर काम करेगा, उसे ही हम वोटर इनाम देंगे। युवा मतदाता एवं खिलाड़ियों में पहली बार वोट देने को लेकर काफी उत्सुकता दिखी। हालांकि युवा खिलाड़ी शुभम, माइकल, मिथिलेश, तपन, दीपक, अकाश, धीरज, राकेश, सन्नी, विकास, अखिलेश, विक्की आनंद ने कहा कि खेल के प्रति जमालपुर शहर के आस-पास कोई अच्छा मैदान नहीं होने के कारण युवाओं की प्रतिभा कुंद होती जा रही है। जनप्रतिनिधि के उदासीनता के कारण इस क्षेत्र के प्रतिभावान एवं होनहार खिलाड़ियों के सपनों को पंख नहीं लग रहा है। जमालपुर के आस-पास क्रिकेट खेलने के लिए ग्राउंड रेलवे का मैदान तो है पर वहां खिलाड़ी अपने मन मुताबिक खेल का नजारा रेल अधिकारी के मन पर ही दिखा पाते हैं। ऐसी परिस्थिति में बस्ती एवं गांव के खिलाड़ी खेत, खलिहान, गली में जैसे-तैसे क्रिकेट खेल कर विराट, रोहित, युवराज बनने की ख्वाब देख रहे हैं।

पर जब शहरों के युवा क्रिकेटरों को मैदान में खेलते देखते हैं तो हमारा दिल भी काफी कचोटता है कि काश हमारे शहर गांव मोहल्ले में शहर जैसा क्रिकेट का मैदान होता। इधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक सह सीनेट सदस्य विक्की आनंद भी युवा खिलाड़ियों के इन बातों का समर्थन किया है।

- - - - - - - - - - - - - - - - - -

जो जनप्रतिनिधि जमालपुर के लक्ष्मणपुर जहांगीरा के आसपास खेलने के लिए ग्राउंड की सुविधा उपलब्ध कराएगा, हमलोग उसे ही अपना समर्थन देंगे।

दीपक पासवान, लक्ष्मणपुर

----------------------

युवा खिलाड़ी के प्रतिभा को निखारने के लिए समय-समय पर क्रिकेट टूर्नामेंट होना चाहिए। स्थानीय स्तर पर मैदान नहीं होने के कारण खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने का बेहतर अवसर नहीं मिल पाता है।

गोविद साह, केशोपुर

--------------------------

लौहनगरी के नाम से चर्चित जमालपुर शहर के आसपास खेल की व्यवस्था बहुत कम है, इसलिए हम युवा मतदाता वैसे प्रत्याशी को चुनने का काम करेंगे जो खेल मैदान उपलब्ध करवाने की दिशा में काम करेगा।

राज रंजन, सदर बाजार फाड़ी

--------------------

उच्च शिक्षा के साथ खेल का मैदान होना जरूरी है। कॉलेज तो है पर मैदान नहीं है। इसलिए अच्छे कॉलेज के साथ मैदान की व्यवस्था शहर में होना चाहिए। यह सरकार एवं जनप्रतिनिधियों का दायित्व बनता है।

मयंक शर्मा, छोटी केशवपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.