मुहल्ला रिपोर्टर :

माधोपुर - पानी की किल्लत के कारण लोगों की जेब पर बढ़ रहा बोझ

- सफाई व्यवस्था भी नहीं है संतोषजनक

संवाद सूत्र, मुंगेर : नगर निगम के वार्ड संख्या 16 के माधोपुर की जर्जर सड़क मुहल्ले की पहचान बन गई है। सड़क पर जगह जगह गड्ढें बन आए हैं। वहीं, मुहल्ला में नाला, लाइट व पेयजल की समस्या भी विकास के दावों पर सवाल खड़े कर दे रही है। मुहल्ले में सड़क पर ही कूड़े की ढेर दिख जाती है। वहीं, नाला टूटा होने के कारण गंदा पानी बह कर सड़क पर आ जाता है। लाइट की सामुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण शाम ढलते ही पूरा मुहल्ला अंधेरे में डूब जाता है। वहीं, निगम द्वारा पेयजल आपूर्ति की सुविधा बहाल नहीं किए जाने के कारण लोगों को बाजार से पानी खरीद कर अपनी प्यास बुझानी पड़ती है।

----------------------

कहते हैं लोग

पीने का पानी एक बड़ी समस्या है। प्रत्येक दिन डब्बा बंद पानी खरीदना पड़ता है। पानी का अतिरिक्त खर्च महंगाई के इस दौर में हमलोगों पर भारी पड़ता है। बिजली के पोल पर अब तक लाइट नहीं लगा है। इस कारण शाम ढलते ही पूरे मुहल्ला अंधेरे में डूब जाता है।

सरोजनी देवी

----------------------

15 वर्ष बीत चुके हैं। अब तक पेयजल आपूर्ति शुरू नहीं की गई है। नाले की सफाई महीने में एक बार भी नहीं कराई जाती है। इस कारण नाले से उठने वाली बदबू के कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नगर निगम द्वारा फा¨गग भी नहीं कराया जा रहा है।

चंद्रशेखर कुमार

----------------------

माधोपुर मुहल्ले का अधिकांश चापाकल खराब है। सबमर्सिबुल भी एक वर्ष से बंद है। लोग बाजार से पानी खरीद कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। सड़कें जर्जर हो चुकी है। वहीं निकट में ही बड़ा नाला है। जिसकी सफाई कई वर्षो से नहीं कराई गई है। उस रास्ते से नाक पर रूमाल रख कर गुजरना पड़ता है।

अभिषेक कुमार

----------------------

कहते हैं अधिकारी

नाली व सड़कों की सफाई नियमित किया जा रहा है। वही बड़े नाले की उड़ाई का काम अभी शुरू नहीं किया गया है। लाइट लगाने का निर्देश दिया जा चुका है। सप्लाई वाटर के लिए पाइप बिछाने का काम शुरू कर दिया गया है। शीघ्र ही लोगों के घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचाया जाएगा। वार्डों में लाइट लगाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। श्यामल किशोर पाठक, नगर आयुक्त मुंगेर

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप