Move to Jagran APP

चलती ट्रेन में डकैती ने खोली गश्ती की पोल

मुंगेर। जमालपुर रेल जिला थाना क्षेत्र के कजरा से अभयपुर के बीच चलती ट्रेन में 13402 दानापुर-भ

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Dec 2017 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 07:20 PM (IST)
चलती ट्रेन में डकैती ने खोली गश्ती की पोल
चलती ट्रेन में डकैती ने खोली गश्ती की पोल

मुंगेर। जमालपुर रेल जिला थाना क्षेत्र के कजरा से अभयपुर के बीच चलती ट्रेन में 13402 दानापुर-भागलपुर डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस में आधा दर्जन अपराधियों ने हथियार के बल पर डकैती की घटना को अंजाम दिया। डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी अभयपुर रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन से उतर कर भाग गए। अपराधियों ने हथियार के बल पर दर्जनों यात्रियों से मोबाइल, नगदी आदि लूट लिए। वहीं, विरोध करने पर यात्रियों के साथ मारपीट भी की। डकैती की घटना ने रेल में गश्ती की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों के अनुसार इंटरसिटी ट्रेन के कुर्सी यान बागी में किउल स्टेशन से ही आधा दर्जन डकैत चढ़े थे उनकी उम्र लगभग 20-25 वर्ष तक की थी । सभी स्थानीय भाषा में बातचीत कर रहे थे और गांजा पीये हुए थे। ट्रेन जैसे ही कजरा स्टेशन से खुली की डकैतों ने यात्रियों के साथ मारपीट व लूटपाट की घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया। हालांकि डकैतों ने किसी भी महिला एवं बुजुर्ग यात्रियों से कोई सामान की लूटपाट नहीं की। परंतु, अपराधियों के सामने जो भी मोबाइल का उपयोग करता दिखा, उससे मोबाइल व नगदी छिन ली। इस दौरान तीन यात्रियों को पिस्तौल के बट से मार कर घायल कर दिया। ट्रेन रात्रि के लगभग 12.03 मिनट पर जमालपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंची, तो यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया । जीआरपी जमालपुर के थानाध्यक्ष कृपा सागर ने रात्रि में ही पीड़ित यात्रियों का लिखित बयान ले लिया, जिसके बाद रात को 12.36 मिनट पर ट्रेन भागलपुर के लिए रवाना हुई।

loksabha election banner

इन यात्रियों को किया घायल

शुक्रवार की रात्रि 13402 दानापुर भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में हुए डकैती की घटना में अपराधियों ने भागलपुर जिला सिमरिया निवासी इकरामूल हक, बेकापुर मुंगेर निवासी आदित्य कुमार और नाथनगर भागलपुर निवासी प्रवीण कुमार को जख्मी कर दिया। अपराधियों ने इकरामूल हक से सैमसंग जे-7 मोबाइल और 15 हजार रुपये नगद, आदित्य कुमार से सैमसंग प्रो-2 मोबाइल एवं दस हजार नगद और प्रवीण कमार से आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम एवं 45 सौ रुपये नगद लूट लिया। इस दौरान अपराधियों ने तीनों को पिस्तौल के बट से मार कर जख्मी कर दिया।

ये यात्री बने अपराधियों के शिकार

-समीर राजा पिता लक्ष्मण प्रसाद थाना तिलकमांझी जिला- भागलपुर से सैमसंग गुरु मोबाइल

-विक्रम आनंद पिता ऋषिकांत ¨सह थाना वलवड्डा जिला गोड्डा का रेडमी मोबाइल

- मु. रियाज पिता शहाबुदिन थाना ईशाकचक जिला भागलपुर का वीवो मोबाइल

-राजकुमार पिता संतोष कुमार गुप्ता, थाना- लालकोठी, जिला- भागलपुर का पेनासोनिक-ई लुमिया का मोबाइल

-संजय कुमार, पिता महादेव, थाना- बरियारपुर, जिला मुंगेर का सोनी एक्सपीरीया मोबाइल

-रविश कुमार, पिता- रामवरण थाना सुलतानगंज, जिला- भागलपुर का वीवो का मोबाइल

-डा.वरूण कुमार ¨सह पिता एसएम ¨सह थाना जमालपुर जिला मुंगेर का सैमसंग मोबाइल

- जयराम प्रसाद पिता तारकेश्वर प्रसाद थाना जिला छपरा का रेडमी मोबाइल

-चंदन कुमार चौधरी, पिता कमलेश्वर चौधरी, थाना बरारी, जिला- भागलपुर की सैमसंग गलैक्सी मोबाइल

-शिवनंदन प्रसाद ¨सह पिता कालेश्वर प्रसाद ¨सह थाना धोरेया जिला बांका का सैमसंग मोबाइल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.