मुंगेर। भागलपुर से चलकर दानापुर को जाने वाली 13401 अप भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में मंगलवार की सुबह अकबरनगर स्टेशन अचानक खराबी आ गई। इस कारण यह ट्रेन करीब एक घंटे तक अकबरनगर स्टेशन पर ही खड़ी रही। इधर, पटना जाने के लिए सुबह की पहली ट्रेन के विलंब होने से जमालपुर स्टेशन पर यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय के निकट जमकर हंगामा किया। यहां तक पूछताछ काउंटर पर भी लोगों ने हंगामा मचाया। जिसे स्टेशन प्रबंधक और जीआरपी के जवानों ने किसी तरह यात्रियों को शांत कराया। बाद में इस मामले से विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे 13401 अप भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के अकबरनगर रेलवे स्टेशन पहुंचते ही इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। लेकिन साइ¨डग की व्यवस्था नहीं होने के कारण ट्रेन मेन लाइन में खड़ी रही। बाद में अकबरनगर स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने भागलपुर और जमालपुर स्टेशन को इस मामले से अवगत कराया। तब जाकर कहीं जमालपुर से दूसरे इंजन को भेजा जा सका।

परेशान रहे यात्री

गर्मी के मौसम में ट्रेन के आने में अधिक विलंब होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। छोटे स्टेशन पर ट्रेन खड़ी होने के कारण यात्रियों को पानी तक के लिए परेशान होना पड़ा। करीब डेढ़ घंटे बाद जमालपुर से दूसरा इंजन भेजे जाने के बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया जा सका। तब जाकर कहीं यात्रियों ने राहत की सांस ली।

साढ़े छह घंटे बाद पटना के लिए है पहली ट्रेन

जमालपुर से पटना के लिए रात 12:45 बजे फरक्का एक्सप्रेस के बाद दानापुर इंटरसिटी पहली ट्रेन है। इस ट्रेन भी निर्धारित समय से विलंबित होने के कारण यात्रियों की परेशानी दुगनी हो गई। इसके कारण यात्रियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया।

Posted By: Jagran