Move to Jagran APP

मुंगेर में कोरोना एक्सप्रेस पर नहीं लगा रहा ब्रेक

संवाद सूत्र मुंगेर योगनगरी मुंगेर में कोरोना संक्रमण ने पूरी रफ्तार पकड़ ली है। प्रशासि

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 06:10 AM (IST)
मुंगेर में कोरोना एक्सप्रेस पर नहीं लगा रहा ब्रेक
मुंगेर में कोरोना एक्सप्रेस पर नहीं लगा रहा ब्रेक

संवाद सूत्र, मुंगेर : योगनगरी मुंगेर में कोरोना संक्रमण ने पूरी रफ्तार पकड़ ली है। प्रशासनिक कवायदों के बाद भी कोरोना संक्रमण पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। जिला में 24 घंटे में 101 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं, जिला में कोरोना ने अब तक चार लोगों की जिदगी लील ली है। कोरोना संक्रमण के ²ष्टिकोण से मुंगेर सूबे में हॉट स्पॉट बना हुआ है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलें के बीच अब प्रशासनिक उदासीनता भी उजागर होने लगी है। बिहार में कोरोना का पहला मरीज मुंगेर के चुरम्बा में मिला था। उस समय प्रशासन ने पूरे इलाके को सैनिटाइज कराया था। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए संपर्क में आए लोगों की त्वरित गति से जांच कराई गई। घर घर सर्वे करा कर संदिग्ध की पहचान की गई। जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम ने आपसी समन्वय से कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में सफलता हासिल की। लेकिन, अब जब जिला मुख्यालय सहित जिला के अलग अलग इलाकों में लगातार नए नए मरीज मिल रहे हैं, तब संक्रमण की चेन तोड़ने में वैसी सजगत नहीं दिखाई दे रही है।

loksabha election banner

-------------- कोरोना कैसे फैलता है और इसका कैसे करें बचाव

सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. रौशन और डॉ. अजय ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए हाइजीन का पूरा ख्याल रखें। कोरोना का अभी तक कोई वैक्सीन तैयार नहीं हुआ है। ऐसे में सजगता और सावधानी ही कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए अपने हाथ को नियत अंतराल पर साफ करते रहें। हैंडवाश या साबुन से अपने हाथ को धोयें। या फिर अपने हाथों को सैनिटाइज्ड करते रहें। घर से बाहर निकलने के दौरान मास्क का प्रयोग करें। छीक आने पर टीशू या किसी कपड़े से मुंह को ढक लें। खांसी या जुकाम वाले व्यक्ति से तीन फीट की दूरी बनाकर रखें। किसी चीज को छूने के बाद अपने नाक, कान, मुंह को छूने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें। --------------------------

कोरोना वायरस के लक्षण

गले में खरास और सूखी खांसी, सांस लेने में समस्या, तेज बुखार आदि

--------------------------------- 1 जुलाई से 12 जुलाई तक ऐसे मिला कोरोना मरीज

1, जुलाई- 07 2,जुलाई, 18

3, जुलाई - 07

4, जुलाई - 18

5, जुलाई- 08

6, जुलाई- 11

7, जुलाई- 30

8, जुलाई- 24

9, जुलाई- 28

10, जुलाई- 00

11, जुलाई- 70

12, जुलाई- 22

13, जुलाई- 61

14, जुलाई 40

-------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.