Move to Jagran APP

AK- 47 के बाद अब मिला बंदूकों का जखीरा, रिवाल्‍वर-राइफल समेत 29 डबल बैरल गन जब्‍त

ऐतिहासिक व योग की नगरी मुंगेर हथियारों के लिए भी फेमस है। पिछले दिनों अवैध एके 47 की काफी संख्‍या में बरामदगी ने मुंगेर को चर्चा में ला दिया था। अब हथियारों का जखीरा मिला।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 04:26 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 11:42 PM (IST)
AK- 47 के बाद अब मिला बंदूकों का जखीरा, रिवाल्‍वर-राइफल समेत 29 डबल बैरल गन जब्‍त
AK- 47 के बाद अब मिला बंदूकों का जखीरा, रिवाल्‍वर-राइफल समेत 29 डबल बैरल गन जब्‍त

मुंगेर [जेएनएन]। ऐतिहासिक व योग की नगरी मुंगेर हथियारों के लिए भी फेमस है। पिछले दिनों अवैध एके 47 की काफी संख्‍या में बरामदगी ने मुंगेर को चर्चा में ला दिया था। एक बार फिर इसी मुंगेर में हथियारों का जखीरा मिला है। दो दर्जन से अधिक दोनाली बंदूकों के अलावा रिवाल्‍वर व सैकड़ों कारतूस मिले हैं। आर्म्स का जखीरा देखकर पुलिस भी सकते में है।

loksabha election banner

मिल रही जानकारी के अनुसार, मुंगेर पुलिस ने कासिम बाजार इलाके में छापेमारी कर हथियारों का जखीरा बरामद किया है। ये हथियार कहीं भेजे जाने के लिए था। पुलिस ने चार तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, बरामद हथियारों में 29 दोनाली बंदूक और 2 राइफल के अलावा 529 कारतूस को बरामद किया है। सबसे खास बात कि तस्‍करों के पास से एक वेवली एस्कॉर्ट रिवाल्वर भी बरामद की गई है। 

डीआइजी मनु महाराज द्वारा गठित स्पेशल पुलिस टीम को यह सफलता मिली है। इसकी पुष्टि करते हुए मनु महाराज ने कहा कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुबारकचक निवासी टीपू सुल्तान, कासिमबाजार थाना क्षेत्र के चुआबाग निवासी किशन कुमार, मकसुसपुर निवासी मनोज शर्मा और दलहट्टा निवासी भवानी कुमार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपितों के पास से 7.65 बोर का 184 राउंड जिंदा कारतूस, रिवाल्वर का 7.65 बोर का 50 जिंदा कारतूस, .25 बोर पिस्टल का 175 राउंड जिंदा कारतूस, राइफल 02, दो नाली बंदूक 29, .22 बोर राइफल का 10 राउंड जिंदा कारतूस, 306 बोर राइफल का 80 जिंदा कारतूस, 12 बोर के बंदूक का 20 राउंड कारतूस, वेवली एस्‍कॉर्ट रिवाल्वर 01, राइफल क्लिनिंग रॉड 02 पीस, 315 बोर राइफल का बट दो, 315 बोर राइफल का 02 ग्रीप, 315 बोर राइफल का बट 01 सहित अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं।

इसके अलावा रेगुलर राइफल 02 भी बरामद की गई है। डीआइजी मनु महाराज ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्​देनजर हथियार तस्करों की सक्रियता बढ़ी है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार हथियार तस्करों ने नक्सलियों को भी हथियार आपूर्ति किए जाने की जानकारी दी है। 

गौरतलब है कि पिछले साल मुंगेर में एके 47 का जखीरा मिला था। रेलवे स्‍टेशन से लेकर गांव तक में एके 47 राइफलों की बरामदगी हुई थी। इतना ही नहीं, मंगेर में एक कुआं से भी प्रतिबंधित राइफल एके 47 के पार्ट्स मिले थे। अब एक बार फिर मुंगेर में भारी संख्‍या में हथियार मिले हैं। इतनी बड़ी बरामदगी से जहां पुलिस खुश है, वहीं अचंभित भी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.