Move to Jagran APP

उत्सवी माहौल में मतदाताओं ने डाले वोट

मधुबनी । बेनीपट्टी प्रखंड में पंचायत आम चुनाव के नौवें चरण के तहत सोमवार को उत्सवी माहौल में मतदान संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 11:28 PM (IST)
उत्सवी माहौल में मतदाताओं ने डाले वोट

मधुबनी । बेनीपट्टी प्रखंड में पंचायत आम चुनाव के नौवें चरण के तहत सोमवार को उत्सवी माहौल में मतदान संपन्न हुआ। लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी आयु वर्ग के मतदाता खासकर महिला मतदाता ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। मतदाताओं में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए दिनभर उत्सवी माहौल रहा। पंचायत चुनाव में पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं का जोश व जुनून देखते ही बनता था। ऐसे मतदाता बड़े ही उत्साह से बूथों पर सेल्फी लेते हुए भी देखे गए। मतदान का प्रयोग करने के बाद अमिट स्याही लगा उंगली संग भी मतदाता सेल्फी बड़े ही चाव से लेता रहा। ऐसे मतदाताओं का कहना था कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले सेल्फी विभिन्न सोशल साइट पर अपलोड भी करेंगे। रंग-विरंगे परिधानों में सजीं कई महिलाएं वोट डालने बूथ पर पहुंची। ऐसी महिलाएं भी ग्रुप में सेल्फी लेते हुए दिखी।

loksabha election banner

बेनीपट्टी प्रखंड में दो बूथों को आदर्श बूथ बनाया गया था। बूथ संख्या-174 मध्य विद्यालय बेतौना एवं बूथ संख्या- 295 प्राथमिक विद्यालय गैबीपुर को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया था। आदर्श मतदान केंद्रों पर रंगीन कपड़ों का पंडाल बनाया गया था। वहीं जमीन पर कालीन भी बिछाई गई थी। मतदाताओं को बैठने के लिए कुर्सी व टेबल की भी व्यवस्था की गई थी। मतदाताओं के लिए प्रतीक्षा स्थल पर बैठने की व्यवस्था के साथ ही पीने के लिए बोतलबंद पानी भी उपलब्ध कराया जा रहा था। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बेनीपट्टी के द्वारा दोनों आदर्श मतदान केन्द्रों पर मेडिकल कैंप व कोविड वैक्सीनेशन की भी व्यवस्था की गई थी। शौचालय की भी सुविधा बहाल की गई थी। बुजुर्ग व महिला मतदाता प्रतीक्षालय में बैठकर मतदान करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डा. रवि रंजन ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में दोनों आदर्श मतदान केन्द्र पर मतदाताओं के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.