Move to Jagran APP

नगर निगम प्रशासक के रूप में जिलाधिकारी ने संभाला पदभार, तेवर कड़े

जिलाधिकारी अमित कुमार ने सोमवार को नगर निगम के प्रशासन के रूप में पदभार ग्रहण किया। बता दें कि नगर परिषद के भंग होने के बाद नगर निगम के चुनाव में अभी वक्त लग सकता है। ऐसे में सरकार के निर्देश के आलोक में तत्काल जिलाधिकारी को नगर निगम का प्रशासक बनाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 11:22 PM (IST)
नगर निगम प्रशासक के रूप में जिलाधिकारी ने संभाला पदभार, तेवर कड़े

मधुबनी । जिलाधिकारी अमित कुमार ने सोमवार को नगर निगम के प्रशासन के रूप में पदभार ग्रहण किया। बता दें कि नगर परिषद के भंग होने के बाद नगर निगम के चुनाव में अभी वक्त लग सकता है। ऐसे में सरकार के निर्देश के आलोक में तत्काल जिलाधिकारी को नगर निगम का प्रशासक बनाया है। पदभार ग्रहण करते ही डीएम ने नगर निगम में सभी कर्मियों के साथ बैठक की और निष्पक्ष होकर काम करने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि नगर निगम को कार्य करने की जगह बनाना है। इसके लिए हमें नगर परिषद की मानसिकता से ऊपर उठकर काम करना होगा। कहा कि हमें निष्पक्ष, राजनीति एवं अन्य प्रभावों से मुक्त माहौल में काम करना चाहिए।

loksabha election banner

---------------

जलजमाव व गंदगी पर जताई नाराजगी :

जिलाधिकारी ने शहर में भारी जलजमाव और गंदगी पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से निगम की आमदनी एवं व्यय की भी जानकारी ली। कहा कि जब नगर निगम को बिजली का बिल भरना है तो फिर शहर के स्ट्रीट लाइट असमय क्यों जलते रहते हैं। यदि नगर निगम द्वारा बिजली की बर्बादी पर रोक नहीं लगाई जाएगी तो वेतन से कटौती एवं अन्य कड़े कदम उठाए जाएंगे।

---------------

आय में वृद्धि के दिए निर्देश :

जिलाधिकारी ने मौजूद अधिकारियों से नगर निगम के क्षेत्र में होल्डिग टैक्स, होर्डिंग से होने वाली आय, मोबाइल टावर से होने वाली आय और आय के अन्य स्त्रोतों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रस्तुत करने को कहा। उप नगर आयुक्त को प्रत्येक नियमसंगत तरीकों से आय में वृद्धि करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने मौजूद अधिकारियों से नगर निगम के सभी आर्थिक एवं भौतिक स्त्रोतों को विस्तृत रूप से पटल पर रखने के निर्देश दिए हैं।

--------------

निगम की अतिक्रमित भूमि का मांगा ब्यौरा :

उन्होंने विशेषकर निगम की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर सख्त नाराजगी जताई। अपने निर्देश में उन्होंने निगम के सभी अतिक्रमित भूमि का ब्योरा प्रस्तुत करने को कहा है। उन्होंने सदर अस्पताल और शहर की मुख्य सड़कों पर लगे जलजमाव को लेकर भी गहरी नाराजगी व्यक्त की और इसका जल्द समाधान निकालने को कहा। प्रशासक के रूप में जिलाधिकारी ने कहा कि मधुबनी नगर निगम खूबसूरत तालाबों वाला एक खूबसूरत शहर है। इसके सौंदर्यीकरण से इसे बेहतरीन बनाया जा सकता है। निगम के अधिकारियों व कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही आपने अपनी छवि नहीं बदली तो प्रशासक की हैसियत से मुझे कड़े कदम उठाने होंगे। इसलिए मुझे परिणाम दिखाइए।

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.