मधुबनी। मधवापुर प्रखंड मुख्यालय स्थित रामनिरंजन जनता इंटर कॉलेज में मंगलवार को 12वीं की टेस्ट परीक्षा देने पहुंचे छात्रों ने जमकर हंगामा किया। परीक्षा देने आए छात्र कॉलेज में ताला लगा देख भड़क उठे। इस दौरान सैकड़ों की तादाद में परीक्षार्थियों ने मधवापुर-बासुकी मुख्य सड़क को घंटों जाम कर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर गुस्से का इजहार किया। सड़क जाम कर रहे छात्रों ने बताया कि कॉलेज प्रशासन के द्वारा एक सप्ताह पूर्व इंटर की टेस्ट परीक्षा की तिथि पांच नवंबर से घोषित की थी। इसके बाद छात्र परीक्षा देने पहुंचे थे। मगर, साढ़े दस बजे तक कॉलेज में ताला बंद था।

गुस्साए छात्रों ने कहा कि कॉलेज प्रशासन जब तक हमलोगों की परीक्षा शुरू नहीं करती है सड़क जाम जारी रहेगा। इधर, सड़क जाम की सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे मधवापुर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष विमला कुमार सिंह ने सड़क जाम कर रहे छात्रों को समझा बुझाकर परीक्षा शुरू कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्र शांत हुए और सड़क जाम समाप्त किया। प्रभारी थानाध्यक्ष विमला कुमार सिंह ने मौके पर मौजूद कॉलेज कर्मियों से छात्रों के हित में कॉलेज का ताला खोलने के अनुरोध पर कर्मियों ने कॉलेज में ताला खोल दिया। प्रभारी थानाध्यक्ष विमला कुमार सिंह ने प्राचार्य कृष्ण कुमार साह से बात कर छात्रों हित में परीक्षा शुरू कराने का आग्रह किया। इसके बाद प्राचार्य कृष्ण कुमार साह ने परीक्षा शुरू कराई। परीक्षा शुरू होते ही छात्र शांत हुए और परीक्षा कक्ष में चले गए।

मालूम हो कि कॉलेज में प्राचार्य पद पर विवाद को लेकर कॉलेज कर्मियों के द्वारा कुछ दिनों से महाविद्यालय में ताला बंद कर दिया गया था। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के निदेशक के निर्देश पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने पूर्व प्राचार्य कृष्ण कुमार साह को पुन: महाविद्यालय का प्राचार्य नियुक्त कर दिया। इससे कॉलेज कर्मियों के बीच आक्रोश है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप