Move to Jagran APP

एनएच 104 को एनएच 527बी से जोड़ने वाली सड़क जर्जर, आवागमन दुरूह

मधुबनी। जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के बायपास सड़क के एक दशक से अधिक समय से जर्जर रहने के कारण लोगों के लिए आवागमन दुरूह बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 12:55 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:10 AM (IST)
एनएच 104 को एनएच 527बी से जोड़ने वाली सड़क जर्जर, आवागमन दुरूह

मधुबनी। जयनगर अनुमंडल

loksabha election banner

मुख्यालय के बायपास सड़क के एक दशक से अधिक समय से जर्जर रहने के कारण लोगों के लिए आवागमन दुरूह बना हुआ है। यह सड़क एनएच 104 एवं एनएच 527बी को जोड़ती है, इसलिए इस सड़क का खासा महत्व है। बावजूद, यह सड़क उपेक्षा का दंश झेल रहा है। बरसात में इस सड़क पर घुटनों भर पानी बहता है। निबंधन कार्यालय से आनंदपुर, यूनियन टोल होते हुए यह सड़क नेपाली रेलवे गुमटी के समीप एनएच 104 से जुड़ती है। सड़क के जर्जर अवस्था में रहने के कारण बरसात के मौसम में सड़क पर घुटने भर पानी बहता है। जिस कारण आवागमन दुरूह बना हुआ है। अब जबकि चुनावी मौसम दस्तक दे रहा है, लोगों की जुबान पर सड़क की बदहाली की चर्चा जोर पकड़ने लगी है। सड़क की दुर्दशा के कारण लोगों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रति भी काफी आक्रोश है। लोगों की मांग है कि यह सड़क जल्द से जल्द बने, ताकि क्षेत्र के लोगों को आवागमन की समस्या से निजात मिल सके।

--------

नगर पंचायत के लिए कामधेनु बनी यह सड़क :

नगर पंचायत प्रशासन के लिए यह बायपास सड़क विगत कई वर्षों से कामधेनु बनी हुई है। प्रतिवर्ष सड़क को आवागमन लायक बनाने के नाम पर नगर पंचायत प्रशासन लाखों रुपये खर्च कर वारा-न्यारा करती आ रही है। बावजूद, सड़क चलने लायक नहीं रह पाती है। एक दशक पहले सीमा विकास योजना से सड़क का निर्माण प्रारंभ कराया गया, लेकिन संवेदक द्वारा अनियमितता बरते जाने का कारण आधे सड़क के निर्माण का जो मामला अटका, सो अटका ही रह गया। हालांकि, अनियमितता मामले में कइयों को जेल की हवा भी खानी पड़ी। ईओ अमित कुमार ने बताया कि सीमा विकास योजना बंद हो जाने के कारण सड़क का निर्माण नहीं हो सका है। जल्द ही किसी अन्य योजना से सड़क का निर्माण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.