मधुबनी। जिला पदाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में शहरी क्षेत्र के सभी वार्डाें में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर समाहरणालय स्थित उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान जिला पदाधिकारी ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को 03 जून से लगातार प्रत्येक दिन शहरी क्षेत्र में कम से कम दो सत्र आयोजित कर 45 वर्ष के अधिक आयुवर्ग के लोगों को कोविड-19 टीकाकरण करने का निर्देश दिया। इसके लिए जिला पदाधिकारी ने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी एवं यूनिसेफ के प्रतिनिधि को अन्य संबंधित विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य योजना बनाने का भी निर्देश दिया।

डीपीओ-आईसीडीएस, जीविका एवं सभी वार्ड पार्षद को 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर जाकर टीका लेने के लिए प्रेरित कर उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश भी डीएम ने दिया।

जिला पदाधिकारी आज तीन जून को सूड़ी हाई स्कूल से शहरी क्षेत्र के सभी वार्डों में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे

उक्त बैठक में नगर आयुक्त, डीपीओ-आइसीडीएस, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी -सह- जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी एवं यूनिसेफ की टीम आदि मौजूद थे। कोरोना के एक्टिव केस 30, स्वस्थ हुए 69 मधुबनी। जिले में बुधवार को कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 440 रह गई है। बुधवार को जिले में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए। जबकि, 69 लोग स्वस्थ्य हुए। जिला महामारी पदाधिकारी अनिल चक्रवर्ती ने बताया कि जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या में निरंतर गिरावट आ रही है। वर्तमान में जिले में 250 कंटेनमेंट जोन सक्रिय हैं। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते रहना चाहिए।

Edited By: Jagran