Move to Jagran APP

सीडीपीओ की लगातार अनुपस्थिति को लेकर निदा प्रस्ताव पारित

मधुबनी। आठ महीने बाद स्थानीय टीपीसी भवन में बीडीसी की सामान्य बैठक बुधवार को हुई। प्रखंड प्रमुख शुभेश्वर यादव ने इसकी अध्यक्षता की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 06:38 AM (IST)
सीडीपीओ की लगातार अनुपस्थिति को लेकर निदा प्रस्ताव पारित

मधुबनी। आठ महीने बाद स्थानीय टीपीसी भवन में बीडीसी की सामान्य बैठक बुधवार को हुई। प्रखंड प्रमुख शुभेश्वर यादव ने इसकी अध्यक्षता की। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, फसल क्षति मुआवजा, शौचालय, मनरेगा, आंगनवाड़ी सहित हर मुद्दे पर जनप्रतिनिधियो ने अधिकारियो को जमकर घेरा। अधिकारियों के लिये जनप्रतिनिधियों के चुभते सवालो का समुचित सवाल ढुंढना मुश्किल साबित हो रहा था। प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश्वर राम और सीओ विष्णुदेव सिंह को खुद सामने आकर बार बार मोर्चा संभालना पड़ता था।

loksabha election banner

मुखिया गीतानाथ झा, महेंद्र राय, अरविद चौधरी, राजेश कुमार मिश्रा, राजाराम कामत, पंसस महेंद्र मिश्र, बिष्णुदेव यादव, साकिर अली और देवचन्द्र कामत ने कार्यवाही की शुरुआत में पिछले बैठक की संपुष्टि पर चर्चा करनी चाही। पर पूर्व में लिए गये प्रस्तावो के चर्चा और क्रियान्वयन पर बहस होने लगी। सदस्यों ने इस बात पर काफी नाराजगी जाहिर किया की बीडीसी की बैठक में प्रस्ताव तो लिया जाता है अमूमन उसको पूरा करने की कोई कोशिश नहीं की जाती है। जिस कारण इसके उदेश्य की पूर्ति नहीं हो पाती।

जिला पार्षद शुभंकर झा और संजय यादव ने स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर जानकर सवाल जवाब किया। उप स्वास्थ्य केंद्रों की बदहाली, डॉक्टरों कि कमी और एएनएम की मनमानी का आरोप लगाया। साथ ही सदस्यों ने रोगी कल्याण समिति आदि मुद्दों पर अपनी बात रखी। साथ ही स्वास्थ्य प्रशिक्षक प्रीति नारायण दास की लगातार अनुपस्थिति का मुद्दा उठाया। सभी ने प्रीति नारायण दास की उपस्थिति सुनिश्चित करने और उनके खिलाफ उच्चाधिकारियों को लिखने का प्रस्ताव दिया।

साथ ही बैठक में बिजली विभाग की मनमानी, जेल में बंद युवकों के खिलाफ मामले की समाप्ति, रही टोला में एक नया ट्रांसफार्मर, पस्टन नवटोली में तालाब के ऊपर से बिजली तार को हटाने, केबल वायरिग का मुद्दा उठाया गया। बैठक में सीडीपीओ की लगातार अनुपस्थिति को लेकर निदा प्रस्ताव पारित किया गया। प्रखण्ड में मनरेगा योजना की बदहाल स्थिति पर सदस्यों ने चिता जाहिर की। साथ ही उचित लाभुक को राशन कार्ड मिलने और जनवितरण योजनाओं पर भी काफी चर्चा की गई। पंसस महेंद्र मिश्र ने ठाढ़ी अररिया मुख्य सड़क की बदहाली का भी मुद्दा उठाया।

बैठक में उप प्रमुख मो मोतिउर रहमान, मुखिया सज्जन ठाकुर, मुखिया रामनाथ चौधरी, मो जियाउद्दीन अंसारी, कविता देवी, आपूर्ति पदाधिकारी जयनेन्द्र कुमार, विद्युत् आपूर्ति प्रशाखा के सहायक अभियंता मो सरवर आलम, प्रखंड कृषि पदाधिकारी आलोक कुमार, बीआरपी लाल बाबु कामत आदि समेत दर्•ानो पंसस मुखिया, जनप्रतिनिधि और अधिकारी बैठक में मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.