Move to Jagran APP

BJP MP कीर्ति आजाद के बगावती सुर तेज, मोदी सरकार के ख़िलाफ जाएंगे कोर्ट

डीसीसीए विवाद को लेकर दरभंगा के बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने अब केंद्र की मोदी सरकार के ख़िलाफ़ भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि वे केंद्र सरकार, वित्त मंत्री अरूण जेटली और सीबीआइ के ख़िलाफ़ अदालत जाएंगे।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2016 08:07 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2016 09:40 PM (IST)

मधुबनी। डीसीसीए विवाद को लेकर दरभंगा के बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने अब केंद्र की मोदी सरकार के ख़िलाफ़ भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि वे केंद्र सरकार, वित्त मंत्री अरूण जेटली और सीबीआइ के ख़िलाफ़ अदालत जाएंगे। कीर्ति ने कहा कि सीबीआइ 'पिंजड़े में बंद तोते' की तरह काम कर रही है। उसकी चाल सुस्त है।

loksabha election banner

कीर्ति ने कहा कि वे डीडीसीए में अब भी जारी कुप्रबंधन की एक निश्चित अवधि में जांच के लिए विशेष जांच दल बैठाने की मांग भी करेंगे। कहा, "हम केंद्र सरकार के खिलाफ भी एक याचिका दायर करेंगे क्योंकि शहरी विकास एवं कॉरपोरेट मामले मंत्रालय भी इसका हिस्सा है।"

कीर्ति आजाद ने आगे कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि सीबीआइ मामले की जांच शुरू करेगी और जैसा कि सर्वोच्च न्यायालय ने उसे पिंजरे के तोते की उपमा दी है, वैसा काम नहीं करेगी।"

कीर्ति ने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में अपनी निगरानी में सफलतापूर्वक टेस्ट मैच का आयोजन करवाने पर न्यायमूर्ति मुदगल का आभार जताया। कहा,1982 के बाद पहली बार डीडीसीए ने किसी टेस्ट मैच के आयोजन में मुनाफा कमाया। यह इसलिए सका क्योंकि राज्य क्रिकेट संघ के अधिकारियों के जेलों में होने के कारण बीसीसीआइ ने खुद मैच का आयोजन संभाला।

कीर्ति ने पिछले साल सितंबर में जेटली को लिखे एक पत्र को भी जारी किया, जिसमें उन्होंने जेटली पर डीडीसीए व हॉकी इंडिया के गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। पत्र में उन्होंने लिखा है, "वो दिन दूर नहीं है, जब आपको उन सभी लूटों का जवाब देना पड़ेगा जो आपके प्रभारी रहते हुए की गई हैं।"

जेटली पर हमला जारी रखते हुए आजाद ने आरोप लगाया कि वित्तमंत्री ने डीडीसीए के पदाधिकारियों को ‘गोपनीय’ मेल भेजने में भूमिका निभाई, जिसमें एक ‘पसंद’ के ऑडिटर की पुनर्नियुक्ति करने और उनके व केजरीवाल के खिलाफ अवमानना का मुकदमा दायर करने का जिक्र है।

जेटली को निशाने पर लेते हुए कीर्ति ने कहा, ‘‘हमेशा की तरह बाहर से ‘गैर कार्यकारी भूमिकाएं’ होती हैं', जिनकी कोई जवाबदेही नहीं होती। वे डीडीसीए के पदाधिकारियों को सलाह देते रहते हैं कि कैसे इसका संचालन करें।’’

विदित हो कि अरूण जेटली ने डीडीसीए में भ्रष्टाचार या इसमें अपनी संलिप्तता के आरोपों को नकार दिया है।बीजेपी ने इस मामले में अरुण जेटली का नाम उछालने के कारण कीर्ति आजाद को पार्टी से निलंबित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.