मधुबनी। बीते दस अक्टूबर की रात हथियार के बल पर बाइक लूट की वारदात को अंजाम देने वाली घटना का पर्दाफाश करने में पुलिस को सफलता मिली है। घटना के दो दिनों को भीतर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इस कांड को अंजाम देने वाले मधुबनी व दरभंगा जिले के पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं लूटी व घटना में इस्तेमाल बाइक भी बरामद की है।

एसपी डॉ. सत्य प्रकाश ने प्रेस वार्ता कर बताया कि भैरव स्थान थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच-57 विदेश्वर कट के पास अपराधियों ने 10 अक्टूबर को रात 11:30 बजे बाइक से पीछा कर देसी कट्टा के बल पर संजीव कुमार राम से बाइक व कागजात लूट लिए थे। इस घटना के उद्भेदन एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ, झंझारपुर के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया था। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त कांड को अंजाम देने में संलिप्त पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों में जिले के भैरव स्थान थाना क्षेत्र के खड़रख निवासी वरूण कामती व लोहना निवासी संदीप कुमार झा उर्फ विपुल कुमार झा, दरभंगा जिले के मनीगाछी थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर सकरी निवासी चंदन कुमार व दहोड़ा निवासी अजय कुमार यादव तथा सदर थाना क्षेत्र के मोड़िया निवासी अमित नायक शामिल हैं। अपराधियों के पास से लूटी गई बाइक, लूट में प्रयुक्त बाइक व देसी कट्टा, पांच हजार नकद तथा पांच मोबाइल बरामद किया गया है।

रहा है आपराधिक इतिहास

गिरफ्तार अपराधियों में वरुण कामती, अमित नायक व संदीप कुमार झा का आपराधिक इतिहास है। वरुण के विरुद्ध पहले से भी डकैती समेत अन्य आपराधिक कांड दर्ज है। अमित नायक व संदीप कुमार झा के विरूद्ध भी पहले से आ‌र्म्स एक्ट के तहत एक-एक कांड दर्ज है। एसपी ने बताया कि स्पीडी ट्रायल चलाकर अपराधियों को सजा दिलाई जाएगी। वहीं पूर्व के कांड में मिली जमानत को भी न्यायालय से रद कराया जाएगा। एसआइटी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। झंझारपुर के एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित एसआइटी में झंझारपुर अंचल के पुलिस इंस्पेक्टर ब्रह्मदेव सिंह, भैरवस्थान थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, पंडौल थानाध्यक्ष अनोज कुमार, पंडौल थाना के दारोगा जितेन्द्र कुमार सिंह, भैरव स्थान थाना के दारोगा विनय कुमार झा, जमादार सच्चिदानंद सिंह व मनोज कुमार शामिल थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप