Move to Jagran APP

किशनीपट्टी में फिर फायरिग और मारपीट, सात जख्मी

मधुबनी। फुलपरास के किशनीपट्टी गांव में दो पक्षों के बीच बुधवार को भी मारपीट हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 11:47 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 11:47 PM (IST)
किशनीपट्टी में फिर फायरिग और मारपीट, सात जख्मी
किशनीपट्टी में फिर फायरिग और मारपीट, सात जख्मी

मधुबनी। फुलपरास के किशनीपट्टी गांव में दो पक्षों के बीच बुधवार को भी मारपीट हुई। आज की घटना में एक पक्ष द्वारा हवाई फायरिग कर लोगों में खौफ पैदा करने की बात भी कही जा रही है। इस मारपीट और गोलीबारी की घटना में सात लोग जख्मी हो गए। सभी जख्मी को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें तीन लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए डीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

मालूम हो कि मंगलवार को भी घास काटने को लेकर हुई मारपीट की घटना में तीन लोग जख्मी हो गए थे। बताया जाता है कि घायल रामदेव कामत के आवेदन देने के बाद भी थानाध्यक्ष महफूज आलम द्वारा कोई पहल नहीं की गई थी। बुधवार को दोपहर 12 बजे दिनेश कामत और हरी शंकर सिंह के बीच उसी घटना को लेकर तू-तू, मैं-मैं होने लगी। इसके बाद दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई। इस बीच एक पक्ष के द्वारा दहशत फैलाने के लिए हवाई फायर किए जाने की भी सूचना है। उसके बाद फुलपरास थानाध्यक्ष को घटनास्थल से घायलों ने फोन पर घटना की जानकारी दी थी। लेकिन, थानाध्यक्ष घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। दोनों पक्षों के घायलों को अनुमंडल अस्पताल फुलपरास में लाया गया। घटना की सूचना पर एसडीपीओ सुनीता कुमारी थानाध्यक्ष महफूज आलम के साथ पुलिस बल को लेकर घटनास्थल पर पहुंची। घायलों से पूछताछ की।

घायल दिनेश कामत ने बताया कि वह घर के निकट सड़क पर खड़े थे। उसी समय पंचायत के मुखिया के समर्थकों ने हथियार लेकर पुल के निकट पहुंचकर फायरिग और मारपीट करना शुरू कर दिया था। दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई। इसमें दिनेश कामत (52), राम कुमार कामत (24), वीरेंद्र कामत (32), श्यामसुंदर कामत (45), शत्रुघ्न कामत (35), हरिशंकर सिंह (55), सुमन सिंह (20) जख्मी हो गए। दो दिनों में इस तरह की घटना के बाद पुलिस हरकत में आई है। एसडीपीओ ने बताया कि मारपीट की घटना में लोग जख्मी हुए हैं। मगर, गोलीबारी की घटना से इंकार करते हुए बताया कि आवेदन आने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा। वहीं एसडीपीओ के साथ घटनास्थल पर जाने वाले थानाध्यक्ष महफुज आलम ने पूछने पर बताया कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं। मंगलवार को भी उनका यही बयान था। जिस थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष लगातार लापरवाह से भरा इस तरह का बयान देंगे वहां घटनाओं पर रोक लगना मुश्किल है। इधर, एसडीपीओ ने थानाध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

मिर्जापुर गांव में तनाव के बाद पुलिस कर रही कैंप

लदनियां (मधुबनी), संस : डलोखर पंचायत के करहरबा गांव में क्रिकेट खेलने के क्रम में खिलाड़ियों के बीच मारपीट की घटना से मिर्जापुर गांव में तनाव है। दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए पुलिस गांव में कैंप कर रही है। इधर, एसडीओ एवं एसडीपीओ जयनगर ने संयुक्त आदेश जारी कर शांति विधि-व्यवस्था बहाल रखने के लिए मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल प्रतिनियुक्त किया है। संयुक्त आदेश में कहा गया है कि मिर्जापुर गांव में क्रिकेट खेलने के क्रम में रविवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। उक्त रंजिश को लेकर सोमवार को दोनों पक्षों में मारपीट हुई। मारपीट को लेकर गांव में तनाव है। यहां किसी भी समय अप्रिय घटना घटित हो सकती है। इससे विधि व्यवस्था भंग होने की आशंका है। विधि व्यवस्था के मद्देनजर पंचायत सचिव लक्ष्मी गडेरी को मजिस्ट्रेट व लदनियां थाना के पुलिस पदाधिकारी एएसआइ सुनील कुमार सिंह को पुलिस बल के साथ प्रतिनियुक्त किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.