Move to Jagran APP

आरके कालेज चौक से भगवती स्थान तक हटाया गया अतिक्रमण

मधुबनी । शहर के आरके कालेज चौक से भगवती स्थान तक सड़क व नाला से शुक्रवार को अतिक्रमण हटाया गया। सदर एसडीओ अश्विनी कुमार निगम के सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा की मौजूदगी में एक जेसीबी के सहारे करीब पांच घंटे तक अभियान चला।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 11:39 PM (IST)
आरके कालेज चौक से भगवती स्थान तक हटाया गया अतिक्रमण

मधुबनी । शहर के आरके कालेज चौक से भगवती स्थान तक सड़क व नाला से शुक्रवार को अतिक्रमण हटाया गया। सदर एसडीओ अश्विनी कुमार, निगम के सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा की मौजूदगी में एक जेसीबी के सहारे करीब पांच घंटे तक अभियान चला। इस दौरान स्थानीय अतिक्रमणकारियों में अफरातफरी मची रही। सदर एसडीओ ने बताया कि अतिक्रमण हटाने में शहरवासियों का सहयोग मिल रहा है। अतिक्रमण हटाने में बाधा पहुंचाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर में अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी रखा जाएगा। सिटी मैनेजर ने बताया कि निगम द्वारा शहर के दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने का निर्देश लगातार दिया जा रहा है। अतिक्रमण नहीं हटाने पर निगम कार्रवाई करेगा, जिसका खर्च अतिक्रमणकारियों से वसूला जाएगा। खाली कराए गए जगहों पर दोबारा अतिक्रमण करने वालों से जुर्माना की राशि वसूली जाएगी।

loksabha election banner

-----------

अतिक्रमण मुक्त नालियों की सुचारू ढंग से नहीं हो रही सफाई :

बता दें कि बरसात से पूर्व शहर के सभी नालियों को अतिक्रमण से खाली कराकर उसकी सफाई की जानी है, ताकि वर्षा के दिनों में शहर से जलनिकासी हो सके। इस दिशा में अब तक थाना चौक से कोतवाली चौक, बाटा चौक से गंगासागर चौक होकर स्टेशन चौक, स्टेशन चौक से थाना चौक, गंगासागर चौक से काली मंदिर गेट तक अतिक्रमण हटाया गया है। अतिक्रमण हटाए गए इलाके से मलबा भी हटाया गया है। वहीं, सुचारू ढंग से नालियों की सफाई नहीं हो रही है, जिससे अतिक्रमण हटाए गए हिस्सों में लोगों में नाराजगी देखी जा रही है।

----------------

नगर निगम क्षेत्र के जीर्णशीर्ण नाली, गलियों की रिपोर्ट तलब :

नगर निगम क्षेत्र के जीर्णशीर्ण नाली, गलियों की सूरत बदलने के लिए पहल शुरू कर दी गई है। निगम क्षेत्र के जर्जर नाली, गलियों का प्रतिवेदन तैयार किए जाने से इनपर पूर्व में हुए खर्च की वास्तविक स्थिति भी सामने आ जाएगी। वहीं, इसके नवनिर्माण की योजना भी बनाई जाएगी। इसको लेकर निगम के आयुक्त राकेश कुमार ने निगम के कनीय अभियंता रविरंजन, शंभूशरण, मो. ताबिज मोज्जबिल को निगम क्षेत्र में दयनीय नाली, गलियों की जांचकर रिपोर्ट एक सप्ताह में सौंपने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.