Move to Jagran APP

कटैया जाने वाली जर्जर सड़क की स्थित दयनीय

लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही बेनीपट्टी प्रखंड में चुनाव को लेकर चुनावी चर्चा जोर पकड़ने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 06:10 AM (IST)
कटैया जाने वाली जर्जर सड़क की स्थित दयनीय

मधुबनी। लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही बेनीपट्टी प्रखंड में चुनाव को लेकर चुनावी चर्चा जोर पकड़ने लगी है। लोकतंत्र के महापर्व इस चुनाव में जनता राजनेताओं से हिसाब मांगने की मूड में है। इस समय लोग क्षेत्र के विकास को लेकर प्रत्याशियों के सोच को जानने का प्रयास कर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों द्वारा चुनाव के वक्त किये गए वायदे पूरे नहीं होने पर उसको सबक सिखाने की बातें करते हैं। इसी कड़ी में मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के बेनीपट्टी प्रखंड अंतर्गत सबसे बड़ा मुद्दा दस वर्षो से जर्जर कटैया रोड लोगों को उद्वेलित कर रखा है। सांसद हो या विधायक फिर अन्य जनप्रतिनिधियों लोगों की इस समस्याओं की ओर गंभीर न होकर समस्याओं के निदान के प्रति सार्थक कदम नहीं उठाए। जिससे इंदिरा चौक से कटैया रोड जाने वाली सड़क एक दशक से बदहाल होकर परेशानी की शबब बन गई है।

loksabha election banner

बेनीपट्टी बाजार के इंदिरा चौक से कटैया रोड जाने वाली महत्वपूर्ण सड़क विगत दस वर्षो से जर्जर व क्षतिग्रस्त होकर दुर्घटानाओं की पर्याय बन गयी है। लोकसभा चुनाव में यह जर्जर व जानलेवा सड़क चुनावी मुद्दा बनेगी साथ ही जनप्रतिनिधियों से इस सड़क के संबंध में जनता हिसाब लेगी। सरकार की उदासीनता व जनप्रतिनिधियों के लापरवाही के कारण इंदिरा चौक से कटैया रोड़ जाने वाली सड़क जानलेवा बन गयी है। वजूद खोती इस महत्वपूर्ण सड़क को निर्माण एवं सड़क के किनारे जल निकासी के लिए नाला की व्यवस्था कराए जाने को लेकर यहां के लोग विगत दस वर्षो से मांग कर रहे हैं लेकिन राजनेताओं के झूठे वायदे व अश्वासन के कारण यह सड़क बदहाल हो गयी है। जिर्णोद्धार की बाट जोह रही इस महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण कराये जाने के दिशा में सार्थक कदम नहीं उठाये जाने से यहां के लोगो में रोष व्याप्त है। सड़क पर बने गड्ढ़े व ईट-रोड़ा, पत्थर विखड़े रहने के कारण यातायात में सर्वाधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। इंदिरा चौक से कटैया रोड जानेवाली सड़क में श्री लीलाधर उच्च विद्यालय, प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय, डा. एन सी कॉलेज, बीआरसी, मेडौना इंग्लिश स्कूल, सीपीएस एवं आधे दर्जन चिकित्सको के नीजी क्लीनिक है।

कटैया रोड के समस्या जानने को मैं दस बजे दिन में कटैया रोड पहुंचा। जहां एक दवा की दुकान पर दस लोग बैठे थे। वहां बैठे लोग जर्जर कटैया रोड की समस्या पर चर्चा कर रहे थे। कटैया रोड के व्यवसायी दिनेश झा, आशुतोष झा कह रहे थे कि चुनाव के समय सिर्फ अश्वासन देने के लिए नेताओं पहुंच जाते हैं लेकिन चुनाव जितने के बाद समस्याओं के प्रति गंभीरता नहीं दिखा पाते हैं, जिस कारण कटैया रोड एक दशक से जर्जर व क्षतिग्रस्त है। अरूण झा, शंकर ठाकुर, परमेश्वर साह कह रहे थे कि दस वर्षो से कटैया रोड की हालत बद से बदतर है, फिर भी सरकार प्रशासन व सांसद विधायक के द्वारा इसकी सुध नहीं ली गई। नरेश पंडित, रोहित राम, किशोरी राम, जिते झा कह रहे थे कि इस बार के चुनाव में राजनेताओं से इस बदहाल रोड के संबंध में हिसाब तलब करेंगे साथ ही झुठे वायदे व अश्वासन देकर लोगों को ठगने वाले को सबक सिखाएंगे।

क्या कहते कार्यपालक अभियंता

ग्रामीण कार्य विभाग बेनीपट्टी के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि इंदिरा चौक से कटैया रोड जाने वाली सड़क के संबंध में विभाग को रिपोर्ट भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.