Move to Jagran APP

पश्चिम रेलवे क्रॉसिग के निकट बांध टूटने का खतरा

मधुबनी। घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र के किसनीपट्टी में भुतही बलान के पश्चिमी तटबंध से जुड़े पश्चिम रेलवे क्रॉसिग के निकट बांध टूटने का खतरा मंडराने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:34 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:11 AM (IST)
पश्चिम रेलवे क्रॉसिग के निकट बांध टूटने का खतरा

मधुबनी। घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र के किसनीपट्टी में भुतही बलान के पश्चिमी तटबंध से जुड़े पश्चिम रेलवे क्रॉसिग के निकट बांध टूटने का खतरा मंडराने लगा है। तटबंध टूटने की आशंका से ग्रामीण भयभीत हैं। लेकिन, इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाने से संभावित बाढ़ को देखते हुए आक्रोश चरम पर है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों रेलवे ने तटबंध से सटी पश्चिम पुलिया का निर्माण कार्य प्रारंभ किया था। इसे जल संसाधन विभाग की आपत्ति के बाद मिट्टी खोदकर छोड़ दिया गया है। ग्रामीणों को आशंका है कि पानी का अत्यधिक दबाव पड़ने पर पुलिया के लिए खोदे गए जगह पर बांध टूट सकता है। बता दें कि उक्त गुमटी के समीप बाढ़ के समय पानी लीकेज के साथ साथ पानी क्रॉस करने का डर बना रहता है। इधर, जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता विपिन कुमार ने बताया कि विभाग से बिना अनापत्ति प्रमाणपत्र लिए रेलवे तटबंध से सटी पश्चिम पुलिया का निर्माण कर रहा था। इस पर रोक लगाते हुए पुलिया के लिए खोदे गए गड्ढ़ा को शीघ्र भरने का निर्देश दिया गया है। कहा, तटबंध पूरी तरह सुरक्षित है। इसकी सतत निगरानी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.