Move to Jagran APP

Bihar Politics: '... चुनाव के बाद RJD में विलय हो जाएगी JDU', नीतीश कुमार को लेकर प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी

Bihar Politics राजनीतिक रणनीतिकार और बिहार में जन सुराज पदयात्रा निकाल रहे प्रशांत किशोर ने मधुबनी में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए भविष्यवाणी की कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जदयू को बिहार में पांच सीट भी नहीं मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद जदयू में विलय हो जाएगा।

By Shailendra Nath JhaEdited By: Mohit TripathiPublished: Wed, 22 Nov 2023 05:21 PM (IST)Updated: Wed, 22 Nov 2023 05:21 PM (IST)
लोकसभा चुनाव के बाद जदयू में होगा विघटन का दौर प्रारंभ : प्रशांत किशोर। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, झंझारपुर (मधुबनी)। जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मधुबनी के चनौरागंज में पदयात्रा के दौरान एक नई भविष्यवाणी की है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में जदयू को बिहार में पांच सीट भी नहीं मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद जदयू में विलय हो जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, "मैंने पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा को 100 सीट नहीं आने की भविष्यवाणी की थी और अब जदयू में विघटन की भविष्यवाणी कर रहा हूं, जो सच साबित होना तय है।"

सही लोगों को नहीं मिल रहा आरक्षण का लाभ

उन्होंने आरक्षण का दायरा बढाए जाने के सवाल को संवैधानिक बताते हुए कहा कि जब पचास फीसदी आरक्षण का प्राविधान था, तब सही लोगों को उसका लाभ नहीं मिला। राज्य की राजनीति 1250 परिवार के इर्द-गिर्द ही घूमती है। अधिकांश सांसद, विधायक और मंत्री इन्हीं 1250 राजनीतिक घरानों से आते हैं।

लालू-नीतीश ने दलित, महादलित, ओबीसी को...

उन्होंने कहा कि 35 साल से लगातार राज करनेवाले लालू और नीतीश ने दलित, महादलित, ओबीसी को उनका उचित हक क्यों नहीं दिया।

पीके ने कहा कि राज्य के बजट का 60 फीसदी खर्च होने वाला विभाग मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री के पास है। क्यों न इन अच्छे विभागों का बंटवारा विभिन्न जाति के प्रतिनिधि मंत्रियों के बीच कर दिया जाय।

परिवारवाद पर कसा तंज

परिवारवाद पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री इसलिए हैं क्योंकि वह लालू प्रसाद यादव के बेटा हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को भी उन्होंने परिवारवाद की उपज बताया है।

आईएनडीआईए पर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन का असर देश में शुन्य है। नीतीश कुमार अपनी राजनीति की अंतिम पारी खेल रहे हैं।

बगहा, झंझारपुर को जिला बनाने की मांग

प्रशांत किशोर ने कहा कि बगहा, झंझारपुर प्रशासनिक दृष्टिकोण से जिला बनाए जाने के उपयुक्त है। उन्होंने मांग की कि पूरे प्रदेश में प्रखंड, जिला, अनुमंडल का पुनर्गठन हो। चनौरागंज प्रखंड से पदयात्रा शुरू करते हुए किशोर चनौरागंज अंधराठाढी की ओर निकल गए।

Banka News: 1.65 लाख एकड़ जमीन पर तीन हजार लोगों का अवैध कब्जा, ऑनलाइन जमाबंदी में सामने आई गड़बड़ी

Bihar DA Hike: बिहार में सरकारी कर्मचारी की बल्ले-बल्ले! नीतीश कैबिनेट ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, सैलरी में कितना होगा इजाफा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.