जयनगर (मधुबनी), जागरण संवाददाता। मधुबनी के जयनगर स्थित देवधा थाना क्षेत्र के धमियांपट्टी गांव में मंगलवार की रात डकैतों ने खूब उत्पात मचाया। पहले किसान के घर में घुसकर डकैतों ने लूटपाट की। किसान ने किसी तरह छत से कूदकर अपनी जान बचाई। इसके बाद डकैतों ने पड़ोसी के मैनेजर पर हमला कर जख्मी कर दिया। उसके बाद दहशत फैलाने के लिए डकैतों ने हवाई फायरिंग की और पांच बम फोड़े। एक बम थाना के सामने भी फोड़ा गया। 

घटना को लेकर बताया गया कि देर रात एक दर्जन से अधिक की संख्या में डकैतों ने शरद कुमार ठाकुर उर्फ बटोही बाबू के घर में घुस गए। डकैतों ने शरद कुमार की पत्नी मंजू देवी से मारपीट की और घर के सभी कमरों की चाबी ली और गोदरेज, ट्रंक आदि का ताला तोड़कर सभी आभूषण, नकदी, मोबाइल समेत अन्य कीमती सामान लूट लिया। मंजू देवी के कान, नाक एवं गले के आभूषण भी मारपीट कर छिन लिए गए और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया।

पड़ोसी के मैनेजर पर किया हमला

इस दौरान शरद कुमार छत से कूद गए और भागकर अपनी जान बचाई। गांव में दहशत फैलाने के उद्देश्य से डकैतों ने पांच बम फोड़े और दो राउंड हवाई फायरिंग भी की। एक बम ग्रामीण मिहिर कुमार मिश्र के घर के सामने भी फेंका, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। डकैतों का उत्पात यहीं नहीं थमा। उन्होंने किसान शरद कुमार के पड़ोसी वीणा ठाकुर के मेन गेट का ताला तोड़ दिया और उनके मैनेजर हजारी कामत पर खंती से प्रहार कर उन्हें जख्मी कर दिया। फिर, देवधा थाना के सामने बम फोड़ते हुए सभी डकैत भागने में सफल रहे।

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

ग्रामीणों द्वारा गांव में डकैती होने की सूचना देवधा थाना पुलिस को दी गई। मौके पर देवधा थाना अध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा पुलिस बल के साथ पहुंचे। घटना की सूचना मिलते ही सर्किल इंस्पेक्टर आर के भानु, डीएसपी विप्लव कुमार भी दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की।

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट