Move to Jagran APP

निश्शक्त हूं सर, तिपहिया साइकिल दिलाएं

जागरण संवाददाता, मधुबनी : समाहरणालय स्थित डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में डीएम जनता दरबार तथा एसपी कार्या

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 07:11 PM (IST)

जागरण संवाददाता, मधुबनी : समाहरणालय स्थित डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में डीएम जनता दरबार तथा एसपी कार्यालय प्रकोष्ठ में एसपी जनता दरबार का आयोजन गुरुवार को किया गया। डीएम व एसपी के जनता दरबार में गुरुवार को लोगों की भीड़ अपनी-अपनी समस्याएं सुनाने के लिए उमड़ पड़ी। इस क्रम में राजनगर प्रखंड के कसियौना निवासी शिवकुमार राम ने डीएम जनता दरबार में आवेदन देते हुए कहा कि विकलांग हूं सर, मुझे तिपहिया साइकिल दिलाया जाए। वहीं झंझारपुर प्रखंड के बनौर निवासी इन्दू देवी ने कहा कि हुजूर, मुझे वृद्धावस्था पेंशन दिलाएं। फुलपरास प्रखंड के भरहा निवासी जीबछ पासवान ने कहा कि सर, मेरे पंचायत बथनाहा में डीलर का पद रिक्त पड़ा है। मुझे जन वितरण प्रणाली के तहत लाइसेंस दिलाया जाए। आरटीपीएस कोषांग, लौकही की कार्यपालक सहायक विभा कुमारी ने डीएम जनता दरबार में आवेदन देकर कहा कि सर, मेरा तबादला घोघरडीहा या फुलफरास प्रखंड आरटीपीएस कोषांग में या फिर जिला आरटीपीएस कोषांग में कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि वे अविवाहित लड़की है तथा घोघरडीहा से लौकही जाने के लिए आवागमन की बेहतर सुविधा भी नहीं है। अविवाहित लड़की होने के कारण वे लौकही में डेरा देकर रह भी नहीं सकती हैं। क्योंकि अकेली रहने में असुरक्षित महसूस कर रही हैं। रमेश्वर भवन संस्कृत माध्यमिक विद्यालय, हरिपुर डीहटोल के प्रधानाध्यापक लक्ष्मीकांत ठाकुर ने डीएम जनता दरबार में आवेदन देकर विद्यालय भवन के अधूरे मरम्मत कार्य को पूरा कराने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2007 में तत्कालीन विधान पार्षद वासुदेव सिंह ने अपने ऐच्छिक कोष से विद्यालय भवन की मरम्मत के लिए एक लाख रुपये दिए थे। संवेदक द्वारा केवल 48 हजार रुपये का कार्य किया गया है। शेष 52 हजार रुपये का कार्य लंबित पड़ा हुआ है। उन्होंने सात वर्षो से लंबित पड़े मरम्मत कार्य को शीघ्र पूरा कराने के लिए डीएम से अनुरोध किया। पंडौल प्रखंड के मोहनपुर निवासी शिव नारायण यादव ने डीसीएलआर, सदर मधुबनी के न्यायालय से पारित आदेश का अनुपालन कराने के लिए डीएम से अनुरोध किया। इसके अलावे भी कई लोगों ने डीएम जनता दरबार में अपनी समस्याएं सुनाई।

loksabha election banner

वहीं मधेपुर थाना क्षेत्र के भखराइन निवासी कृष्ण झा ने एसपी जनता दरबार में आवेदन देकर फसल लूट लेने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया। मधेपुर थाना क्षेत्र के ही नवादा निवासी उदय शंकर तिवारी ने एसपी जनता दरबार में आवेदन देकर कहा कि मेरे खेत से हरा पेड़ काटने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया जाए। लदनियां थाना क्षेत्र के पद्मा निवासी मनोज झा ने भी एसपी जनता दरबार में आवेदन देकर कहा कि लदनियां थाना पुलिस बेवजह तंग कर रही है। इस मामले में उचित कार्रवाई की जाए। इसके अलावा भी कई लोगों ने एसपी जनता दरबार में आवेदन देकर न्याय के लिए गुहार लगाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.