मधेपुरा। प्रखंड के गमैल पंचायत में प्रधानमंत्री सड़क योजना के निर्माण होने वाली सड़क निर्धारित समय सीमा समाप्त होने के बाद भी अधूरा है। इससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। जानकारी अनुसार उदाकिशुनगंज एसएच 91 से ग्वालपाड़ा मुस्लिम टोला तक पीएमआर सड़क योजना से सड़क का निर्माण कार्य 2017 में पूर्ण किया जाना था। लेकिन संवेदक के द्वारा निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने के कारण निर्माण कार्य अधूरा है। योजना के तहत सड़क निर्माण का लगभग एक किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य किया जाना था। इसके लिए 74.28 लाख रुपया आवंटित किया गया था। सड़क के रखरखाव के लिए 4.22 लाख रुपया प्रस्तावित किया गया था। संवेदक सूरज एसएस कंपनी लिमिटेड कंपनी के द्वारा 30 मार्च 2016 को निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था। लेकिन सरकार और प्रशासन की आंखों में धूल झोंकते हुए कार्य अधूरा छोड़ दिया गया। बताते चलें कि 29 मार्च 2017 तक पूर्ण किया जाना था। लेकिन निर्धारित समय के डेढ़ वर्ष बाद भी सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीण नरेश साह, सुरेश साह, अनिल साह, मु. अली हुसैन, मु. आशीक, मु. सागर, मु. जब्बार, खंतर सहनी, टेनी सहनी, रघुवेन्द्र ¨सह, शंकर ¨सह सहित अन्य लोगों ने आंदोलन करने की बात कही है।

----------------------------------------------

उदाकिशुनगंज एसएच 91 पथ से मुस्लिम टोला, ग्वालपाड़ा की सड़क विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण तय समयसीमा के बाद भी नहीं बन पाया है। इससे आवागमन में लोगों को दिक्कत हो रही है। कई जगह पर कीचड़मय सड़क होने से बच्चों एवं महिलाओं को परेशानी उठानी पड़ती है।

महबूब आलम, मुखिया

पंचायत गमैल (बिहारीगंज)

---------------------------------

सड़क निर्माण को लेकर विभागीय स्तर से किसी प्रकार की जानकारी नहीं है। समयसीमा पूर्ण होने के बावजूद सड़क निर्माण नहीं होने से विभागीय स्तर से कार्रवाई होती है। जिसका जानकारी हासिल कर विधिसम्मत कार्रवाई के लिए संबधित वरीय अधिकारी को लिखा जाएगा।                    

शेख जियाउल हसन,एसडीएम

उदाकिशुनगंज(मधेपुरा)

Posted By: Jagran