Move to Jagran APP

प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान में 6064 बच्चों का हुआ नामांकन

सरकारी विद्यालयों में बच्चों के नामांकन के लिए बीते दिनों चलाए गए प्रवेशोत्सव विशेष नामांकन अभियान के तहत प्रखंड क्षेत्र के सभी 80 विद्यालयों के विभिन्न वर्गों में कुल 6064 बच्चों का नामांकन किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:07 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:07 AM (IST)
प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान में 6064 बच्चों का हुआ नामांकन
प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान में 6064 बच्चों का हुआ नामांकन

मधेपुरा। सरकारी विद्यालयों में बच्चों के नामांकन के लिए बीते दिनों चलाए गए प्रवेशोत्सव विशेष नामांकन अभियान के तहत प्रखंड क्षेत्र के सभी 80 विद्यालयों के विभिन्न वर्गों में कुल 6064 बच्चों का नामांकन किया गया है। उक्त नामांकन अभियान बीते आठ से 25 मार्च तक चलाया गया। उक्त आशय की जानकारी प्रखंड साधनसेवी ममता कुमारी ने दी। ममता कुमारी ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों के पोषक क्षेत्रों में रहने वाले अनामांकित एवं छीतिज बच्चों की पहचान कर उन सभी का नामांकन संबंधित विद्यालय में कराया गया है।प्रखंड क्षेत्र के सभी 80 विद्यालयों में प्रवेशोत्सव विशेष अभियान के तहत बच्चों का नामांकन किया गया है। इसके तहत वर्ग एक में जहां 2542,वर्ग छह में 1508 एवं वर्ग नवम में 796 बच्चों का नामांकन किया गया है। वहीं वर्ग द्वितीय,तृतीय,चतुर्थ,पांचवीं,सातवीं एवं आठवीं में प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान के तहत 1216 बच्चों का नामांकन किया गया है। इसके अलावे दो दिव्यांग बच्चों का भी नामांकन किया गया है। नामांकन अभियान के दौरान प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक झा सहित सभी छह संकुल समन्वयक श्रीनिवास कुमार,सुधीर कुमार,संजीव कुमार सुमन,विजय कुमार पासवान,नरेश कुमार एवं सुनील कुमार भारती ने विद्यालय एवं संकुलवार समीक्षा कर बच्चों का नामांकन कराया गया। टी-20 टूर्नामेंट का खिताब पनदही की टीम ने जीता

loksabha election banner

फुलौत पश्चिमी पंचायत स्थित झंडापुर बासा में चल रहे टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में पनदही की टीम ने झंडापुर बासा टीम को छह विकेट से पराजित किया। निर्धारित 20 ओवर के मैच में पनदही टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। झंडापुर बासा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 204 रन बनाए। जवाब में पनदही की टीम ने 15 ओवर में ही महज चार विकेट खोकर विजयी लक्ष्य को पूरा कर लिया। टूर्नामेंट में मुख्य निर्णायक की भूमिका मनजीत कोहली एवं चंदन स्टार ने निभाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.