Move to Jagran APP

गरीबों का शोषण कर रही सरकार : हम

मधेपुरा : टाउन हॉल में आयोजित हम कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में जिलाध्यक्ष शौकत अली ही अलग थल

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 07:33 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 07:33 PM (IST)
गरीबों का शोषण कर रही सरकार : हम
गरीबों का शोषण कर रही सरकार : हम

मधेपुरा : टाउन हॉल में आयोजित हम कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में जिलाध्यक्ष शौकत अली ही अलग थलग दिखे। जिलाध्यक्ष को सम्मेलन को संबोधित करने का मौका तक नहीं दिया गया। इस वजह से नाराज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कुछ देर के लिए हंगामा भी किया। सम्मेलन के दौरान उत्पन्न विवाद प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल की उपस्थिति में हुआ। सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने कहा कि राज्य सरकार किसान व गरीबों का शोषण कर रही है। राज्य सरकार के नीतियों के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करने की जरूरत है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी विचार धारा से लोगों को अवगत कराएं। हम संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष संतोष कुमार मांझी ने युवाओं को एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि युवाओं को संगठित होकर एकजुटता जाति व धर्म से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है। तभी जाकर एक अच्छे राष्ट्र व प्रदेश का निर्माण हो सकता। कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान भगवत लाल ने कहा कि ये समाज की मुख्य धारा से वंचित अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व में एकजुट होना होगा। हम नेता रवींद्र राय ने कहा कि हम पार्टी का मुख्य मकसद गरीबों की सेवा है। इसके लिए पार्टी को और सशक्त बनाया जा रहा है। मौके पर रामचंद्र राउत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी नेतृत्व में ही प्रदेश के गरीबों का कल्याण संभव है। अल्पसंख्यक के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर हसन ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कार्यकाल में अल्पसंख्यक के लिए अनेक योजना लागू किया गया था। जिसे वर्तमान राज्य सरकार ने निरस्त कर दिया है। मौके पर ई. अखिलेश कुमार,चंदन ऋषिदेव,शिवकुमार राम,संतोष कुमार राम,मनीष कुमार,प्रो.संजय यादव,मंजू देवी,शंभू मंडल,चंदन भारती,सुरेंद्र सरदार,ध्रुव ऋषिदेव,अरविन्द ऋषिदेव,प्रो.ललन राम,प्रो. मनुसी,सुमित्रा देवी,किरण मंडल,मनिका ठाकुर,नंदन राम,निक्कू कुमार,हरिशचंद्र राम,बेचन ऋषिदेव,नवीन पासवान,पुलूर ऋषिदेव,शिव कु. यादव,प्रो. मनोज यादव,राजकुमार ऋषिदेव,श्याम ऋषिदेव सहित अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

------------------------

जिलाध्यक्ष को नहीं मिला संबोधन का मौका :

हम कार्यकर्ताओं के जिला सम्मेलन में पार्टी के जिलाध्यक्ष शौकत अली अलग थलग दिखे। सम्मेलन के दौरान जिलाध्यक्ष को संबोधन का मौका भी नहीं दिया गया। इससे सम्मेलन के दौरान ही गहमा-गहमी की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिलाध्यक्ष के समर्थकों ने पार्टी के वरीय नेता के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सम्मेलन में मौजूद पार्टी के कार्यकर्ता दो गुट में बंट गए।

------------------------

पार्टी के वरीय नेताओं के साथ हुई धक्का मुक्की :

सम्मेलन समापन के दौरान दो गुट में बंटे हम कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश व्याप्त हो गया। जिलाध्यक्ष शौकत अली को सम्मेलन में संबोधित करने का मौका नहीं दिए जाने से नाराज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के नेताओं के साथ धक्का मुक्की। सम्मेलन के दौरान कुछ देर के लिए काफी असहज की स्थिति उत्पन्न हो गई। पार्टी कार्यकर्ताओं उत्पन्न आक्रोश किसी तरह बाद में शांत हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.