Move to Jagran APP

मानसून बाद प्लेटफार्म ऊंचा करने का कार्य होगा शुरू : डीआरएम

मधेपुरा। मानसून के बाद दौरम-मधेपुरा स्टेशन का प्लेटफार्म संख्या एक और दो ऊंचा करने का कार्य शुरू किय

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 01:00 AM (IST)
मानसून बाद प्लेटफार्म ऊंचा करने का कार्य होगा शुरू : डीआरएम
मानसून बाद प्लेटफार्म ऊंचा करने का कार्य होगा शुरू : डीआरएम

मधेपुरा। मानसून के बाद दौरम-मधेपुरा स्टेशन का प्लेटफार्म संख्या एक और दो ऊंचा करने का कार्य शुरू किया जाएगा। दोनों प्लेटफार्म को करीब ढ़ाई फिट ऊंचा किया जाना है। इसके लिए रेलवे ने चार करोड़ रुपया स्वीकृत किया है। ये बातें समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आर के जैन ने शुक्रवार को मधेपुरा स्टेशन के निरीक्षण के दौरान कही। डीआरएम ने निरीक्षण के क्रम में मधेपुरा रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वारा पर मधेपुरा विद्युत रेल इंजन कारखाना का तस्वीर लगाने का निर्देश दिया गया।डीआरएम ने स्टेशन परिसर और प्लेटफार्म जल जमाव की समस्या को दूर करने का निर्देश स्टेशन अधीक्षक परास नाथ मिश्र किया दिया। वहीं स्टेशन पर कार्यरत अधिकारी और कर्मी की समस्याओं को लेकर उन्होंने चर्चा की। डीएमआरएम ने प्लेटफार्म संख्या एक पर स्थित पैनल रूम को भी व्यवस्थित करने का निर्देश रेलवे के वरीय अधिकारियों को दिया। निरीक्षण के क्रम में डीआरएम सहरसा पूर्णिया रेलखंड पर विभिन्न स्टेशन की स्थिति का जायजा लिया।

loksabha election banner

-----------

व्यवस्था सु²ढ़ नहीं होने पर होगी कार्रवाई :

संवाद सूत्र, मुरलीगंज (मधेपुरा) : मुरलीगंज स्टेशन पर निरीक्षण के क्रम में व्याप्त गंदगी को देख डीआरएम स्टेशन प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी व कर्मी को कड़ी फटकार लगाई। स्टेशन परिसर में अतिक्रमित फुटकर दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। कहा स्टेशन परिसर में बगैर लाइसेंस वाले दुकानें नजर नहीं आना चाहिए। फुटकर दुकानदारों के द्वारा ही गंदगी फैलाई जाती है। डीआरएम ने लगभग 22 मिनट तक आमलोगों की सुरक्षा, संरक्षा, साफ सफाई, व्यवस्था सहित कई पहलुओं का जायजा लिया। डीआरएम रविन्द्र कुमार जैन ने बताया कि निरीक्षण का उद्देश्य है कि स्टेशन पर किस तरह की व्यवस्था है। यदि यात्रियों की कोई समस्य है तो उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा। प्लेटफार्म ऊंचा करने के सवाल पर उन्होंने बताया कि अभी मधेपुरा स्टेशन की स्वीकृति मिली है। आने वाले समय में मुरलीगंज स्टेशन का प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा जाएगा। एक दो करके हर साल प्लेटफार्म को ऊंचा किया जाएगा। जल्द ही पेयजल की समस्या को भी दूर कर दिया जाएगा। इस दौरान डीआरएम ने स्टेशन मास्टर एसके तिवारी को कई आवश्यक निर्देश भी दिया। स्टेशन निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम विरेन्द्र कुमार, सीनियर डीओएम अमरेश कुमार, सीनियर डीइएन बीके ¨सह, सीनियर डीइएन संजय कुमार, कमांडेंट विजय प्रकाश सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

----------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.