मधेपुरा। विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। चुनाव के तापमान के साथ मंहगाई का ग्राफ भी तेजी से बढ़ने लगा है। रोजाना इस्तेमाल की सबसे जरूरी चीज सब्जियों के दाम कम होने की बजाय लगातार बढ़ रहे है। इस कारण लोगों की थाली से हरी सब्जी भी गायाब हो रही है।

आलू 50 रुपये किलो बिक रहा है तो प्याज की कीमत 70 रुपये के पार हो गई है। स्थानीय हाट बाजारों में लौकी, भिडी, खीरा, करेला,

गोभी, टमाटर, मुली समेत तमाम सब्जियों के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। कोरोना के साये के बीच मंहगाई का तड़का पिछले सात माह से अधिक समय से लोग कोरोना वायरस से परेशान है। वहीं अब अनलॉक हो रहा है, और चुनाव भी सिर पर है। ऐसे में मंहगाई लोगों की कमर तोड़ रही है। त्योहारी सीजन साथ साथ होने के कारण लोगों को ओर परेशानी हो रही है। हरी सब्जी से लेकर फलों के दाम आसमान छू रहे है। लोगों की थाली से सब्जी गायब हो रही है। हरी सब्जी के दाम में अचानक आई तेजी बीते कुछ सप्ताह से हरी सब्जियों के दाम में बेतहाशा वृद्धि हुई है। नेनुआ 20 रुपये से 40 रुपये किलो की बढ़ोतरी हुई है। वही आलू और प्याज की कीमतें आसमान पर पहुंच गई है। सब्जियों के दाम आसमान इससे आम उपभोक्ता परेशान हैं। खासतौर से आलू और प्याज की महंगाई ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी है। इस बाबत सब्जी कारोबारी योगेंद्र यादव बताते हैं कि सब्जियों की नई फसल के आने कीमतों में नरमी आने की संभावना नहीं है। टिकुलिया निवासी राजेश कुमार ने कहा कि बाजार में ऐसी कोई सब्जी नहीं है जो 50 रुपये किलो से कम हो। उन्होंने कहा कि आलू, टमाटर और प्याज,फुल गोभी, मुली, हरी मिर्च की महंगाई ने मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। कुमारखंड के सब्जी विक्रेता पप्पू कुमार ने कहा बताया कि आलू और टमाटर स्टॉक से आ रहा है और सब्जी मंडियों में जितनी मांग है उससे कम आ रही रही है। जदिया बाजार से छेत्र के फुटकर सब्जी विक्रेताओं को प्याज की सप्लाई करने वाले मु.अयूब ने भी बताया कि मंडी में प्याज कम आ रही है इसके कारण दाम बढ़ा हुआ है। कारोबारी बताते हैं कि यहां 40 रुपये किलो थोक में मिलने वाला आलू खुदरा में 50 से 55 रुपये किलो तक बिकता है। 60 किलो वाला प्याज 70 रुपया से 80 रुपया किलो बिक रहा है। सब्जियों के खुदरा दाम (रुपये प्रति किलो)

आलू-40-50,

प्याज-70-80

टमाटर 100-120,

फूलगोभी- 150,

बंदगोभी--70-80

लौकी/घीया- 50,

तोरई- 80

भिडी-60

खीरा-70-80

कद्दू-40,

बैंगन-50

शिमला मिर्च- 100-120

पालक-60

करेला-80

परवल-80

,हरी मिर्च-120

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021