मधेपुरा। सदर थाना अन्तर्गत साहुगढ़ पंचायत के भातुटोला में रविवार की सुबह भूमि विवाद में गोली चल गई। गोली घोड़े पर बैठे व्यक्ति को न लग घोड़े के गर्दन में जा लगी। इससे घोड़ा जख्मी हो गिर गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची कि गोली चलाने वाला व्यक्ति वहां से फरार हो गया।

जानकारी हो कि सचेन यादव एवं नागो यादव के बीच पिछले 11 वर्षों से 51 डिसमिल जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। मामला न्यायालय में है फिर भी विवादित जमीन पर गणेश यादव, रणवीर यादव, ललन यादव, अरविन्द यादव, मृत्युंजय यादव, पटवन करने लगा था। खेत पटवन के लिए पाइप लगाते देख दूसरा पक्ष सचेन यादव के भाई अमरेश यादव अपने घोड़े पर चढ़ विवादित जमीन पर पहुंच पटवन कर रहे गणेश यादव सहित अन्य को पटवन करने से मना किया। इसके बाद रणवीर यादव ने घोड़े पर सवार अमरेश यादव के ऊपर गोली चला दिया। गोली अमरेश यादव को न लग घोड़े के गर्दन में जा लगी। गोली लगने के साथ ही घोड़ा जमीन पर गिर गया। उसके बाद सचेन यादव घर से दौड़कर आया और एसपी को फोन से घटना की सूचना दिया। एसपी के निर्देश पर सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जानकारी प्राप्त किया।

उक्त विवादित जमीन को लेकर इससे पूर्व भी विवाद हो चुका है। इसमें सचेन यादव बुरी तरह जख्मी हो गया था। गेहूं काटने को लेकर हुए विवाद में दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुआ था। सदर थानाध्यक्ष केबी ¨सह ने बताया कि भूमि विवाद में गोली चलने की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस