Move to Jagran APP

बाजार में बढ़ती भीड़ कर रही सांसों पर 'वार'

मधेपुरा। कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर में सैकड़ों मरीज मिल रहे हैं। कई लोगों की मौत ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 12:19 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 12:19 AM (IST)
बाजार में बढ़ती भीड़ कर रही सांसों पर 'वार'
बाजार में बढ़ती भीड़ कर रही सांसों पर 'वार'

मधेपुरा। कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर में सैकड़ों मरीज मिल रहे हैं। कई लोगों की मौत हो चुकी है। अस्पताल में ऑक्सीजन बेड नहीं मिल रहे हैं। दवा की किल्लत है। ऐसी स्थिति में भी लोग लापरवाह हैं।

loksabha election banner

सिंहेश्वर बाजार में बुधवार को तो लग रहा था जैसा कुछ है ही नहीं। सड़कों पर जाम लगा था। दुकानों में ग्राहकों की भीड़ थी। 15 मई तक लॉकडाउन है। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की ही दुकान खोलने का निर्देश दिया गया है। वह भी सुबह सात से 11 बजे तक, लेकिन कुछ दुकानदार तो शटर गिराकर चुपके से सामन की बिक्री कर रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा है। दुकानों में भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। फिर भी स्थिति में सुधार नहीं है। लॉकडाउन के बाद भी नहीं टूट रही कोरोना की चेन लॉकडाउन की सख्ती के बावजूद कोरोना की चेन टूट नहीं रही है। हर दिन नए मरीजों की तदाद बढ़ती जा रही है, जबकि सुबह सात से 11 बजे तक सब्जी व आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने का आदेश है। इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन पालन करने का निर्देश दिया गया है, लेकिन इसका पालन सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। ऐसे स्थिति में परेशानी बढ़ सकती है।

बढ़ते जा रहे मरीज लॉकडाउन के दौरान भी मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पांच मई से ही लॉकडाउन लगाया गया है। उस दिन जिले में ज 3,953 मरीज कोरोना संक्रमित थे। वहीं, 11 मई को यह संख्या बढ़कर 5,386 हो गए हैं। यानि छह दिनों में 1433 नए मरीज मिले हैं। यानि हर दिन औसत 238 मरीज मिले हैं। अब भी नहीं संभले तो स्थिति विकट हो सकती है।

लॉकडाउन में मिले कोरोना संक्रमित -: 05 मई : 187 मरीज

-: 06 मई : 176 मरीज

-: 07 मई : 167 मरीज

-: 08 मई : 209 मरीज

-: 09 मई : 173 मरीज

-: 10 मई : 114 मरीज

-: 11 मई : 135 मरीज

(यह रिपोर्ट सिर्फ एंटीजन टेस्ट का है। पीसीआर रिपोर्ट मिलाकर और अधिक है।)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.