संवाद सूत्र, मधेपुरा : आलमनर प्रखंड की 11 पंचायतों में रविवार को होने वाले मतदान के प्रति प्रशासन अतिसंवेदनशील है। शांतिपूर्ण, भयमुक्त व निष्पक्ष मतदान कराने को लेकर कई जुगत की गई है। मतदान पर पूरी नजर रखने के लिए विभिन्न स्तरों पर 27 जोनल दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही 1469 पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को हर बूथ पर तैनात किया गया है ताकि मतदान के दौरान खलल डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि मतदान में खलल डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

एसपी के निर्देश पर निम्न जवानों व पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है पद का नाम : संख्या डीएसपी : 02 इंस्पेक्टर : 07 थानाध्यक्ष : 15 पुलिस पदाधिकारी : 135 महिला पुलिस : 50 चौकीदार : 250

विधि व्यवस्था संधारण को लेकर बनाए गए छह जोन सभी 11 पंचायतों को छह जोन में बांटा गया है। इसको लेकर दो सुपर जोनल दंडाधिकारी, छह जोनल दंडाधिकारी, 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट व चार पदाधिकारियों को सुरक्षित दंडाधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। दंडाधिकारियों को निर्देष दिया गया है कि वे आपसी समन्वयक बनाकर विधि व्यवस्था का संधारण करें। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए वरीय पदाधिकारियों से भी समन्वय बनाने का निर्देश दिया गया है।

Edited By: Jagran