Move to Jagran APP

नामांकन के दूसरे दिन वार्ड सदस्य व पंच के 226 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

संवाद सूत्र पुरैनी (मधेपुरा) पुरैनी प्रखंड क्षेत्र की सभी नौ पंचायत कुरसंडी सपरदह औरा

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 12:11 AM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 12:11 AM (IST)
नामांकन के दूसरे दिन वार्ड सदस्य व पंच के 226 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

संवाद सूत्र, पुरैनी (मधेपुरा) : पुरैनी प्रखंड क्षेत्र की सभी नौ पंचायत कुरसंडी, सपरदह, औराय, नरदह, गणेशपुर, पुरैनी, बंशगोपाल, मकदमपुर व दुर्गापुर में 10वें चरण में आठ आठ दिसंबर को होने वाली पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन के दूसरे दिन वार्ड सदस्य व पंच पद से कुल 226 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया। दोनों पदों के नामांकन के लिए काफी संख्या में अभ्यर्थी व प्रस्तावकों की भीड़ उमड़ने से निर्धारित समय के बाद लगभग दो घंटे तक नामांकन जारी रहा।

loksabha election banner

मालूम हो कि वार्ड सदस्य पद के लिए जहां तीन-तीन पंचायत के अभ्यर्थियों के लिए एक-एक टेबुल लगाया गया है। वहीं पंच पद के लिए प्रखंड क्षेत्र के सभी नौ पंचायतों के लिए मात्र एक टेबुल लगाया गया है। लिहाजा वार्ड सदस्य व पंच पद के अभ्यर्थियों को घंटों लाइन में लगे रह कर नामांकन कराने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर दर्जनों अभ्यर्थियों ने वार्ड सदस्य व पंच पद के नामांकन के लिए टेबुल की संख्या बढ़ाने की मांग प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अरूण कुमार सिंह से की है। निर्वाचन कोषांग से मिली जानकारी अनुसार नामांकन के दूसरे दिन को जहां वार्ड सदस्य पद के लिए 93 पुरूष व 80 महिलाएं सहित कुल 173 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। वहीं पंच पद के लिए 19 पुरूष व 34 महिलाओं सहित कुल 53 अभ्यर्थियों ने अपने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। वार्ड सदस्य पद के लिए कुरसंडी पंचायत से दो पुरूष व छह महिला सहित आठ, सपरदह पंचायत से पांच पुरूष व तीन महिला सहित आठ, औराय पंचायत से तीन पुरूष व 11 महिला सहित 14, नरदह पंचायत से 11 पुरूष व 12 महिला सहित 23, गणेशपुर पंचायत से 15 पुरूष व छह महिला सहित 21, पुरैनी पंचायत से 13 पुरूष व 14 महिला सहित 27, बंशगोपाल पंचायत से 21 पुरूष व 16 महिला सहित 37, मकदमपुर पंचायत से 16 पुरूष व आठ महिला सहित 24 व दुर्गापुर पंचायत से सात पुरूष व चार महिला सहित 11 अभ्यर्थियों ने अपना-अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया। वहीं पंच पद के लिए ग्राम कचहरी कुरसंडी से चार, सपरदह से पांच, औराय से दो, नरदह से छह, गणेशपुर से पांच, पुरैनी से छह, बंशगोपाल से 14, मकदमपुर से छह व दुर्गापुर ग्राम कचहरी से पांच अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.