Move to Jagran APP

कोसी में कलाकारों की कमी नहीं, बस बेहतर मंच की जरूरत : मंत्री

कलाकारों की प्रतिभा परखने को लेकर आयोजित की गई प्रतियोगिता ---------------------------

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 12:43 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 12:43 AM (IST)
कोसी में कलाकारों की कमी नहीं, बस बेहतर मंच की जरूरत : मंत्री

कलाकारों की प्रतिभा परखने को लेकर आयोजित की गई प्रतियोगिता

loksabha election banner

------------------------------------

अनुसूचित जाति-जनजाति मंत्री डॉ. रमेश ऋषिदेव ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ

-----------------------------------

कला भवन में आयोजित हुई दो दिवसीय प्रतियोगिता

------------------------

कलाकारों के बेहतर प्रदर्शन से गदगद हुए दर्शक

-------------------------

संवाद सूत्र, मधेपुरा : कला संस्कृति एवं युवा विभाग के सौजन्य से कलाकारों की प्रतिभा को परखने के लिए कला भवन में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अनुसूचित जाति-जनजाति मंत्री डॉ. रमेश ऋषिदेव ने किया। कार्यक्रम में मंच संचालन जयकृष्ण यादव ने किया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में जिला के विभिन्न कला संगठनों एवं स्कूलों के साथ-साथ गैर स्कूली कलाकारों ने भी हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में चयनित कलाकारों ने हिस्सा लिया। मौके पर मंत्री रमेश ऋषिदेव ने कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां के कलाकारों में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी हुई है। सरकार का प्रयास है कि बेहतर मंच प्रदान कर इसे प्रोत्साहित करना है। मंत्री ने कहा कि जिला स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता के आधार पर विभिन्न तरह के छह विधाओं में कलाकारों का चयन किया जाएगा। बाद में राज्य स्तर की प्रतियोगिता में जिला के चयनित कलाकार हिस्सा लेंगे। डीडीसी मुकेश कुमार ने कहा कि दो दिवसीय प्रतियोगिता में जिले के कलाकारों को बेहतर प्रदर्शन का मौका मिलेगा। कलाकारों के चयन को लेकर कमेटी बनी हुई है। पूरी पारदर्शिता के साथ कलाकारों का चयन किया जाएगा। वहीं डीडीसी ने सभी कलाकरों को अपनी शुभकामनाएं भी दी।

-----------------------------

शिवाली के लोकगीत पर झूमे दर्शक

जिला स्तरीय प्रतियोगिता में लोक संगीत, लोक नृत्य, सुगम संगीत, शास्त्रीय संगीत आदि में प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम का शुभारंभ जैसे ही शिवाली ने तरपत रहली सुबहो शाम हे र्निमोही सैंया गीत से की संगीत प्रेमी झूमने पर मजबूर हो गए। वहीं दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से कलाकारों का हौसला आफजाई करते रहे। प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों एवं चयनकर्ताओं को दंग कर दिया। वहीं विभन्न विद्यालय से आए छात्र-छात्राओं ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया। मौके पर अपर समार्हता शिव कुमार शैव, वरीय उपसमाहर्ता अल्लामा मुख्तार, जिला सूचना जनसंर्पक पदाधिकारी रजनीश कुमार राय, समाजसेवी भूपेंद्र मधेपुरी, डॉ. शांति यादव, कब्बडी संघ के जिला सचिव अरूण कुमार, डॉ. रविरंजन, संगीत शिक्षिका रेखा यादव,गांधी कुमार, शशिप्रभा जायसवाल सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.