Move to Jagran APP

बिहार: एएसपी के घर के आगे किसने की धमाके? शुरू हुई मास्टरमाइंड की खोज

बिहार के लखीसराय जिले में सीआईडी के एएसपी के घर के आगे धमाके किसने और क्यों किए? इस मामले का मुख्य सरगना माने मास्टरमाइंड की तलाश अब जोरों पर की जा रही है। एक के बाद एक हुए ब्लास्ट की चर्चा इलाके सुबह से शाम तक होती रही।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Fri, 02 Sep 2022 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 02 Sep 2022 09:36 PM (IST)
सीआईडी एएसपी के घर पर तैनात रही पुलिस।

संवाद सहयोगी, लखीसराय : पटना में पदस्थापित सीआइडी एएसपी ममता कल्याणी के लखीसराय शहर के नया टोला संतर स्थित आवास के बाहर गुरुवार की रात हुई सीरियल पटाखा ब्लास्ट की घटना चर्चा का विषय बन गई है। पुलिस इस घटना की गहराई से जांच कर कांड में शामिल मास्टरमाइंड की खोज शुरू कर दी है। पुलिस ने घटना स्थल के नजदीक एक मकान में लगे सीसी कैमरे का डीवीआर लेकर उसकी जांच कर रही है। घटनास्थल से पुलिस ने एक प्लास्टिक थैला, उसमें एक कार्टन में रखी टाइमर टेबल घड़ी और 30 पटाखे का खोखा बरामद किया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार बरामद टेबल घड़ी में बिजली का तार जोड़कर असामाजिक तत्वों ने पटाखा विस्फोट का टाइम सेट किया था। इसके बाद एक-एक करके 30 सीरियल धमाका हुआ। सीआइडी एएसपी के घर के आगे मुख्य गेट से करीब 10 फीट की दूरी पर किसी संदिग्ध ने थैला में टाइमर पटाखा रखकर धमाका किया था। सीरियल पटाखा धमाका की योजना किसने और किस उद्देश्य से बनाई, वीआइपी मोहल्ले के हाई प्रोफाइल व्यक्ति के घर के आगे ही क्यों धमाका किया गया। पुलिस इन सभी बिंदुओं की गहराई से जांच कर रही है।

  • एसपी व एएसपी ने पटना में पदस्थापित सीआइडी एएसपी ममता कल्याणी के नया टोला संतर स्थित आवास के बाहर हुई घटना की जांच
  • घटनास्थल से पुलिस ने बरामद की टाइमर लगी टेबल घड़ी, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना में शामिल संदिग्धों की खोज हुई तेज

एसपी और एएसपी ने घटना स्थल पर पहुंचकर ली जानकारी

सीरियल पटाखा धमाके की खबर मीडिया में आते हैं पुलिस महकमे में खलबली मच गई। शुक्रवार को एएसपी सैयद इमरान मसूद लखीसराय थाना के प्रभारी थाना अध्यक्ष संजीव कुमार, एसआइ रंजीत रंजन, सोनम कुमारी एवं पुलिस बल के साथ नया टोला स्थित विस्फोट स्थल पर पहुंचे। एएसपी ने घटनास्थल के नजदीक एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की। लेकिन, कतिपय कारणों से सीसीटीवी फुटेज डिस्प्ले नहीं हो पाया। इसके बाद सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर खुलवा कर डीआइओ की टीम को फुटेज खंगालने की जिम्मेदारी सौंपी गई। एएसपी ने स्थानीय लोगों से सीरियल ब्लास्ट घटना की जानकारी ली। इसके बाद एसपी पंकज कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे और पूरी जानकारी प्राप्त की। इसके बाद एसपी और एएसपी सीआइडी एएसपी ममता कल्याणी के आवास पर गए। वहां उन्होंने उनके भाई ज्ञानस्वरूप से घटना की पूरी जानकारी ली।

लखीसराय एसपी पंकज कुमार ने कहा कि शहर के नया टोला मोहल्ला में सीरियल धमाके के लिए 30 ब्रांडेड पटाखा का इस्तेमाल असामाजिक तत्वों ने किया था। घटना स्थल से एक घड़ी बरामद हुई है जिसका कनेक्शन पटाखा से किया गया था। पटाखा विस्फोट करने के पीछे क्या उद्देश्य हो सकता, इस घटना में कौन शामिल थे इसकी जांच की जा रही है। घटना स्थल के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज की भी जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.