Move to Jagran APP

ट्रेनों का ठहराव नहीं होने पर आज आत्मदाह करेंगे लकड़ी सिंह

बड़हिया स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर 17 जनवरी से जारी आमरण अनशन गुरुवार 21 जनवरी को भी जा रहा। डीएम संजय कुमार सिंह एवं एसपी सुशील कुमार जिला प्रशासन के कई पदाधिकारियों एवं रेलवे के प्रतिनिधि के साथ वार्ता करने पहुंचे थे। शाम तक वार्ता बेनतीजा रही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 11:47 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 11:47 PM (IST)
ट्रेनों का ठहराव नहीं होने पर आज आत्मदाह करेंगे लकड़ी सिंह

लखीसराय। बड़हिया स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर 17 जनवरी से जारी आमरण अनशन गुरुवार 21 जनवरी को भी जा रहा। डीएम संजय कुमार सिंह एवं एसपी सुशील कुमार जिला प्रशासन के कई पदाधिकारियों एवं रेलवे के प्रतिनिधि के साथ वार्ता करने पहुंचे थे। शाम तक वार्ता बेनतीजा रही। इस बीच इस आंदोलन को और तेज करने के लिए बड़हिया नगर की वार्ड संख्या 7 निवासी रामसागर सिंह उर्फ लकड़ी सिंह ने जिलाधिकारी लखीसराय के नाम आवेदन जारी करते हुए आत्मदाह करने की धमकी दी है। आवेदन में कहा है कि बड़हिया रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल से पहले जो भी ट्रेनें रुकती थी उसका पुन: ठहराव मिले। ट्रेन ठहराव को लेकर रेल प्रशासन से आरटीआइ द्वारा मांगी गई सूचना का अलग-अगल जवाब दिया गया है जो कि संतोषप्रद नहीं है। अगर बड़हिया में पुन: विभिन्न ट्रेनों का ठहराव नहीं दिया गया तो शुक्रवार को वे अनशन स्थल पर आत्मदाह कर लेंगे। इधर छह लोगों द्वारा जारी अनशन के साथ ही गुरुवार को दूसरे दिन भी बड़हिया बाजार बंद रहा। मनकट्ठा रेलवे स्टेशन पर एक दिवसीय धरना 24 को

loksabha election banner

बड़हिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर शुरू हुआ आंदोलन अब जन आंदोलन का रूप लेता जा रहा है। बड़हिया, मननपुर और डुमरी हॉल्ट पर ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर शुरू किए गए आंदोलन के बाद अब मनकट्ठा रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेनों के ठहराव को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने रेलवे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है ।

24 जनवरी को मनकट्ठा स्टेशन पर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। बिहार दैनिक यात्री संघ शाखा मनकट्ठा के अध्यक्ष अवध बिहारी पांडेय ने गुरुवार को पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक को मनकट्ठा स्टेशन पर 24 जनवरी को आयोजित होने वाले एकदिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन की जानकारी दे दी है । महाप्रबंधक हाजीपुर को लिखे पत्र में अवध बिहारी पांडेय ने 8183 और 8184 टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन का ठहराव पूर्व की तरह करने, पटना-झाझा एवं पटना-जसीडीह सहित सभी मेमू ट्रेनों का परिचालन पूर्व की तरह शुरू करने, तत्कालीन रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा द्वारा 22 अक्टूबर 2018 को किए गए ऊपरी पुल का शिलान्यास के बाद अधूरे कार्य को पूरा कराने की मांग की है। धरना कार्यक्रम में स्थानीय ग्रामीण भी शामिल होंगे। अवध बिहारी पांडे ने धरना की जानकारी दानापुर के डीआरएम सहित रेलवे के अन्य पदाधिकारियों को भी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.