Move to Jagran APP

मननपुर बस्ती को हराकर अडसार का टूर्नामेंट पर कब्जा

रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत नोनगढ़ पंचायत मुख्यालय स्थित मैदान पर आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में गुरुवार को जमुई जिले की अडसार की टीम ने चानन प्रखंड की मननपुर बस्ती की टीम पर छह रनों से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट पर कब्जा जमा लिया। अडसार एवं मननपुर बस्ती के बीच हुए फाइनल मैच में टॉस अडसार के कप्तान सहवाग ने जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 11:50 PM (IST)
मननपुर बस्ती को हराकर अडसार का टूर्नामेंट पर कब्जा

लखीसराय। रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत नोनगढ़ पंचायत मुख्यालय स्थित मैदान पर आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में गुरुवार को जमुई जिले की अडसार की टीम ने चानन प्रखंड की मननपुर बस्ती की टीम पर छह रनों से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट पर कब्जा जमा लिया। अडसार एवं मननपुर बस्ती के बीच हुए फाइनल मैच में टॉस अडसार के कप्तान सहवाग ने जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

loksabha election banner

अडसार की पूरी टीम 16 ओवर में 110 रन बनाकर आउट हो गई। इसमें सबसे अधिक केसर ने 11 गेंदों पर 22 रनों का योगदान किया। जवाब में 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मननपुर बस्ती की पूरी टीम 15 वें ओवर में ही 104 रनों पर ही सिमट गई। टूर्नामेंट में बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन करने को लेकर आमिर को मैन ऑफ द सिरीज चुना गया। आमिर ने टूर्नामेंट में कुल 107 रन बनाते हुए आठ विकेट लिए। विजेता एवं उपविजेता टीम को नोनगढ़ पंचायत की मुखिया जूली देवी एवं मुखिया प्रतिनिधि दिलीप यादव ने ट्रॉफी प्रदान किया। साथ ही विजेता एवं उप विजेता टीम के कप्तान को अपनी ओर से भी नकद राशि देकर पुरस्कृत किया। क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल संचालन में राकेश एवं बीपी का सराहनीय योगदान रहा। नालंदा को पराजित कर बेगूसराय फाइनल में, पटना से होगा मुकाबला

गंगासराय स्थित खेल मैदान पर गुरुवार को युवा क्रिकेट क्लब गंगासराय के तत्वाधान में आयोजित राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया। इसमें बेगूसराय ने नालंदा को 7 विकेट से पराजित कर फाइनल में जगह पक्की कर ली। अब फाइनल में बेगूसराय का मुकाबला पटना से होगा। नालंदा टीम के कप्तान अर्णव सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।टीम के बल्लेबाज निर्धारित 30 ओवर के मैच में 24.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 104 रन ही बना पायी ।टीम की ओर से मुन्ना ने 18, चंद्रशेखर नाबाद 14 तथा पप्पू ने 14 बनाए। जवाब में बेगूसराय के बल्लेबाज 19.2 ओवर में 3 खिलाड़ी आउट होकर लक्ष्य को पूरा कर लिया। टीम की ओर से मुरारी ने 43, आदित्य सोनी ने 32 एवं रोहन सिंह ने 17 रन बनाया। इस तरह से बेगूसराय की टीम ने नालंदा को 7 विकेट से पराजित कर दिया। बेगूसराय टीम के बल्लेबाज आदित्य सोनी को 32 रन बनाने एवं दो विकेट हासिल करने पर पर एएसआइ मनोज शर्मा के द्वारा मेन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैच के दौरान अपायर की भूमिका सुनील कुमार सिंह एवं लक्ष्मण कुमार ने निभाई। कमेंट्री गोल्डन, अनंत एवं स्कोरर के रूप में राज केशव एवं गोलू मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.