Move to Jagran APP

अल्ट्रासाउंड चालू कराने के प्रति विभाग उदासीन

लखीसराय। स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों की सुविधा के लिए आउटसोर्स एजेंसी आइजी मेडिकल सिस्टम के माध्

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 02:54 AM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 02:54 AM (IST)
अल्ट्रासाउंड चालू कराने के प्रति विभाग उदासीन
अल्ट्रासाउंड चालू कराने के प्रति विभाग उदासीन

लखीसराय। स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों की सुविधा के लिए आउटसोर्स एजेंसी आइजी मेडिकल सिस्टम के माध्यम से सदर अस्पताल में मरीजों का मुफ्त अल्ट्रासाउंड करने की व्यवस्था की है। आउटसोर्स एजेंसी का विभाग के यहां अल्ट्रासाउंड मद का 30 लाख 16 हजार 850 रुपये बकाया है। बकाए राशि के भुगतान के लिए आउटसोर्स एजेंसी द्वारा सिविल सर्जन एवं सदर अस्पताल प्रशासन के माध्यम से विभाग से बार-बार अनुरोध किया गया। परंतु विभाग द्वारा अल्ट्रासाउंड मद की राशि का भुगतान करने के लिए राशि का आवंटन नहीं किया गया। थक हार कर आउटसोर्स एजेंसी द्वारा सितंबर 2017 से अल्ट्रासाउंड सेवा बंद कर दिया। सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सेवा बंद होने से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। सदर अस्पताल प्रशासन एवं सिविल सर्जन ने राशि का भुगतान नहीं होने के कारण सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सेवा बंद होने की सूचना विभाग को भेज दी है। साथ ही अल्ट्रासाउंड मद के बकाया राशि का भुगतान कर सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड चालू कराने का भी विभाग से अनुरोध किया है। परंतु सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सुविधा चालू कराने की दिशा में विभाग उदासीन बना हुआ है।

loksabha election banner

=====

आउटसोर्स एजेंसी को विभाग से मिलने वाली राशि

विभाग द्वारा आउटसोर्स एजेंसी को पूरे पेट का अल्ट्रासाउंड करने पर प्रति अल्ट्रासाउंड 200 रुपये एवं प्रति लोअर अल्ट्रासाउंड 150 रुपये का भुगतान किया जाना है।

====

आउटसोर्स एजेंसी का अल्ट्रासाउंड मद का वर्षवार लंबित भुगतान

2015-16 का एक लाख 84 हजार रुपये

2016-17 का 16 लाख 59 हजार 950 रुपये

2017-18 का 11 लाख 72 हजार 900 रुपये

=====

उप संवेदक ने कहा

उप संवेदक पूनम देवी ने बताया कि सदर अस्पताल लखीसराय में अल्ट्रासाउंड मद का विभाग के यहां तीस लाख 16 हजार 850 रुपये बकाया है। राशि के अभाव में अल्ट्रासाउंड संचालन में काफी परेशानी हो रही थी। विभाग से बार-बार राशि का भुगतान करने का अनुरोध किया गया। इसके बावजूद राशि का भुगतान नहीं किया गया। थक हारकर अल्ट्ररसाउंड सुविधा को बंद करना पड़ा।

====

सिविल सर्जन बोले

सिविल सर्जन डॉ. राज किशोर प्रसाद की मानें तो अल्ट्रासाउंड मद की राशि का आवंटन करने के लिए विभाग को कई बार पत्र भेजा गया है। इसके बावजूद अबतक राशि का आवंटन नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.