Move to Jagran APP

किऊल स्टेशन पर दो बार बेपटरी हुई झाझा-गया पैसेंजर ट्रेन

लखीसराय। 53623 अप झाझा-गया पैसेंजर किऊल स्टेशन पर दो बार डिरेल (बेपटरी) हो गई। बुधवा

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 02:57 AM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 02:57 AM (IST)
किऊल स्टेशन पर दो बार बेपटरी हुई झाझा-गया पैसेंजर ट्रेन

लखीसराय। 53623 अप झाझा-गया पैसेंजर किऊल स्टेशन पर दो बार डिरेल (बेपटरी) हो गई। बुधवार रात और गुरुवार दोपहर को ये हादसे हुए। रात में प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पहुंचने से पहले ही अप लाइन पर ट्रेन की बोगी संख्या 99045 के आठ पहिये पटरी से नीचे उतर गए।

loksabha election banner

इस दौरान ट्रेन करीब 50 मीटर तक बिना पटरी पर चढ़े ही दौड़ती रही। इस बोगी के पीछे के गार्ड बोगी के चार पहिये भी इस कारण पटरी से नीचे उतर गए। ट्रेन की रफ्तार धीमी रहने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। सूचना मिलते ही किऊल से लेकर दानापुर रेल डिवीजन तक खलबली मच गई। रात करीब 3:50 बजे झाझा से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन किऊल पहुंची। इसके बाद तकनीकी दल ने मौके पर पहुंचकर बेपटरी ट्रेन को पटरी पर लाने का काम शुरू किया। इससे पूर्व अप झाझा-गया पैसेंजर ट्रेन अपराह्न तीन बजे के बदले बुधवार रात में साढ़े सात घंटा देर से किऊल पहुंच रही थी। ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या एक पर आना था, लेकिन ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर आने से पहले ही पूर्वी केबिन के कर्मी ने ट्रैक पैड बदल दिया। इस कारण पोल संख्या 1001 के पास ट्रेन डिरेल हो गई और पोल संख्या 1005 तक बिना पटरी के दौड़ी। साथ ही रेलवे ट्रैक पर लगे स्लैब क्षतिग्रस्त हो गए और केबल के तार भी कई जगह क्षतिग्रस्त हो गए। उधर घटना की सूचना मिलने पर दानापुर के एडीआरएम अतुल प्रियदर्शी, डिवीजनल सेफ्टी ऑफिसर समेत अन्य अधिकारी किऊल पहुंचे। एडीआरएम ने पूरी घटना की रिपोर्ट मांगते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। गुरुवार सुबह 5:50 बजे ट्रेन रिरेल (पटरी पर चढ़ी) हुई, लेकिन ट्रैक में गड़बड़ी के कारण कोई ट्रेन किऊल से गया के लिए नहीं खुली। इस ट्रेन को ही दूसरी गाड़ी बनाकर 1:20 बजे गया के लिए रवाना किया गया था, लेकिन 1:05 बजे प्लेटफॉर्म से यार्ड ले जाने के क्रम में दोबारा ट्रेन के उसी कोच के दो चक्के बेपटरी हो गए।

--------

बुधवार रात 10:36 एवं गुरुवार दोपहर 1:05 बजे 53623 अप झाझा-गया पैसेंजर ट्रेन डिरेल हुई। किसी भी प्रकार की क्षति नहीं हुई है। देर रात एक बजे तक ट्रैक को ठीक कर ट्रेन को प्लेटफॉर्म संख्या एक पर लाया गया। अगले दिन उसे गया के लिए रवाना करना था, लेकिन दोबारा ट्रेन डिरेल हो गई। घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी। उधर 53627 डाउन गया-किऊल पैसेंजर किऊल के बदले करोटा-पतनेर हॉल्ट से ही गुरुवार को गया के लिए वापस हो गई। गया लाइन में ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा।

- सोनेलाल सोरेन

स्टेशन प्रबंधक, किऊल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.