Move to Jagran APP

गुंडा पंजी करें तैयार, अपराधियों को हो पुलिस का खौफ : डीआइजी

किशनगंज। सभी तरह के कांडों का समय पर अनुसंधान के साथ निष्पादन, शराब पीने व शराब का भं

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 09:31 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 09:31 PM (IST)
गुंडा पंजी करें तैयार, अपराधियों 
को हो पुलिस का खौफ : डीआइजी
गुंडा पंजी करें तैयार, अपराधियों को हो पुलिस का खौफ : डीआइजी

किशनगंज। सभी तरह के कांडों का समय पर अनुसंधान के साथ निष्पादन, शराब पीने व शराब का भंडारण कर बेचने के आरोप में पकड़े जाने वालों कर नाम गुंडा पंजी में शामिल करें। जल्द से जल्द सभी थाने में गुंडा पंजी तैयार होनी चाहिए, फरारी पंजी का अवलोकन कर फरार चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी में तेजी लाने का डीआइजी राजेश त्रिपाठी ने निर्देश दिया। बुधवार को कोचाधामन थाने में आयोजित क्राइम मी¨टग में पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए डीआइजी ने कहा कि कुर्की-जब्ती की कार्रवाई इस तरह से करें कि इसके खौफ से अपराधी भयभीत होकर अपराधी आत्मसमर्पण करने को मजबूर हो जाए। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक लैब भेजे जाने वाले बेसरा का भी निष्पादन समय पर सुनिश्चित किया जाए। लूट, डकैती, बलात्कार व अन्य अपराधों के शीघ्रता शीघ्र उदभेदन करने व अंकुश लगाने को लेकर सख्ती बरतने, लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को सक्रिय रहने, साइबर और सोशल मीडिया सेल को और अधिक सक्रिय करने पर उन्होंने बल दिया।

loksabha election banner

वहीं एसपी कुमार आशीष ने भी पुलिस पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश देते हुए कहा कि अपराध पर लगाम हर हाल में लगना चाहिए। आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने व पुलिस गश्ती व सघन वाहन जांच अभियान नियमित रूप से चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पांच या इससे अधिक कांडों के निष्पादन करने वाले अनुसंधानकर्ता को पुरस्कृत किया जाएगा। इस दौरान एसपी ने बताया कि जनवरी माह में कुल 221 गिरफ्तारियां हुई है। जिसमें हत्या के एक, विभिन्न कांडों के 101 व 119 वारंटी शामिल है। उन्होंने कहा कि 229 प्रतिवेदित कांडों की तुलना में 225 कांडों का निष्पादन किया गया है। फरवरी में प्रतिवेदित कांडों की तुलना में डेढ़ गुना अधिक निष्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

पुलिस की उपलब्धी गिनाते हुए एसपी ने कहा कि गत माह 309 वारंट, 30 कुर्की व एक नीलाम पत्र वाद का निष्पादन किया गया। वाहन जांच में हेलमेट का इस्तेमाल नहीं करने वालों से 130,350 रुपये व यातायात नियमों के उल्लंघन में 540,200 रुपये, ओवर लो¨डग में 2,733,800 रुपये जुर्माना वसूले गए। इसके अलावा एक कट्टा, दो गोली, 35 छोटी-बड़ी वाहन, पांच बाइक, एक साइकिल, 13 मोबाइल फोन, 108 पशु, 3431 लीटर विदेशी एवं 91 लीटर देशी शराब के साथ अन्य मादक पदार्थ भी जब्त किया गया। क्राइम मी¨टग में एसडीपीओ अखिलेश कुमार, मुख्यालय डीएसपी पन्ना लाल ¨सह समेत सभी सर्किल इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.