Move to Jagran APP

सांसद से मिलकर ग्रामीणों ने सुनाई समस्या

किशनगंज। टेढ़ागाछ हाई स्कूल मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सांसद ड

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:43 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:43 PM (IST)
सांसद से मिलकर ग्रामीणों ने सुनाई समस्या
सांसद से मिलकर ग्रामीणों ने सुनाई समस्या

किशनगंज। टेढ़ागाछ हाई स्कूल मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सांसद डॉ. मु. जावेद आजाद से किसान संघर्ष मोर्चा के एक शिष्टमंडल ने मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जिसमें बताया गया कि महानंदा बेसिन परियोजना के तहत रेतुआ नदी पर बनाए जाने वाले बांध को लेकर किए गए सर्वे नक्शा में अनियमितता बरती गई है। जिस कारण स्थानीय ग्रामीण और जनप्रतिनिधि चितित हैं। आसपास के गांवों की सुरक्षा के ²ष्टिकोण से भी बिल्कुल सही नहीं है। इसे लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन सांसद को सौंपा। जिसपर सांसद ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस संबंध में संबंधित विभाग से बात कर आप सबों की समस्याओं का निदान कराने का कोशिश करूंगा। सरकार की इस लाभकारी योजना का फायदा आप सबों को मिले, इसका भी प्रयास मेरे तरफ से किया जाएगा।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने बताया कि बांध निर्माण को लेकर जो नक्शा बनाया गया है वह संभवत: जल निस्सरण विभाग के अधिकारी कार्यालय में ही बैठकर बनाए हैं। रेतुआ नदी की धारा दूसरी जगह से होकर गुजरती है। इस नक्शे के आधार पर अगर बांध निर्माण का काम किया जाता है, तो रेतुआ नदी के तटीय इलाकों में बसे ग्रामीणों को फायदा की जगह नुकसान ही होगा। तटीय इलाकों में बसने लोगों की जिदगियां बर्बाद हो जाएंगी। कृषि योग्य भूमि के साथ-साथ आस-पास के इलाके जलमग्न हो जाएंगे। टेढ़ागाछ प्रखंड के भोरहा, धवेली, हवाकोल, हाटगांव, झुनकी मुसहरा, चिल्हनिया और बहादुरगंज प्रखंड के दुर्गापुर, निसन्द्रा व कोचाधामन प्रखंड के भी कई पंचायत प्रभावित होंगे। इस मौके पर किसान संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष अकमल समसी, सचिव जगदीश प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष नौसाद आलम, कोषाध्यक्ष समीम अख्तर, सांसद प्रतिनिधि हसनैन रजा, सौकत अली, आसीफ आलम आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.