Move to Jagran APP

जर्जर पीएचसी का अधर में है निर्माण कार्य

संवाद सूत्र दिघलबैंक (किशनगंज) दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत लोहागड़ा पंचायत के तालगाछ में बरसों से बने हुए उप स्वास्थ्य केंद्र खंडहर की स्थिति में था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 06:10 PM (IST)
जर्जर पीएचसी का अधर में है निर्माण कार्य

संवाद सूत्र, दिघलबैंक (किशनगंज) : दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत लोहागड़ा पंचायत के तालगाछ में बरसों से बने हुए उप स्वास्थ्य केंद्र खंडहर की स्थिति में था। वहां पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टप्पू के द्वारा टीकाकरण का कार्य किसी तरह से किया जाता था। भवन की जर्जर स्थिति को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टप्पू को स्थानीय ग्रामीणों ने कितनी बार शिकायतें की। उसके बाद किसी संवेदक के द्वारा उस जर्जर पीएचसी को तोड़ दिया गया जिसका पुन: निर्माण करने की बात ग्रामीणों को बताया गया। लेकिन संवेदक अब भवन का निर्माण नहीं करने की बात कह रहे हैं। यह बात सुनकर ग्रामीणों में काफी मायूसी छा गई है कि उनके यहां जो भी भवन थे उसे संवेदक के द्वारा भवन को तोड़कर मलबा को ढेर तो कर दिया गया लेकिन वहां नए भवन बनाने के लिए कोई कार्य नहीं किए जाने से ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों में पंचायत समिति सदस्य सह राजद नेता शिव नारायण यादव, उमेश यादव, बलराम यादव सहित अन्य ग्रामीणों ने इसकी जांच उच्च अधिकारियों से कराते हुए यहां भवन सहित उप स्वास्थ्य केंद्र चालू कराने की मांग की है। वहीं इस बाबत टप्पू सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. टीएन रजक ने बताया कि नए भवन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह टेंडर लेने वाले संवेदक बता सकेंगे। हालांकि गांव के लोगों के लिए काफी कठिनाइयां बढ़ती जा रही है। वहां से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दूरी लगभग 20 किलोमीटर है। ऐसे में वहां उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण जरूरी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.