Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों की व्यवस्था संबंधित जिलाधिकारी ने मांगी रिपोर्ट

किशनगंज। लोकसभा चुनाव को लेकर अब जिला प्रशासन भी सक्रिय हो चुकी है। शुक्रवार को समाहर

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 01:11 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 01:11 AM (IST)
मतदान केंद्रों की व्यवस्था संबंधित जिलाधिकारी ने मांगी रिपोर्ट
मतदान केंद्रों की व्यवस्था संबंधित जिलाधिकारी ने मांगी रिपोर्ट

किशनगंज। लोकसभा चुनाव को लेकर अब जिला प्रशासन भी सक्रिय हो चुकी है। शुक्रवार को समाहरणालय स्थित सभागार में सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा ने बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने चारों सहायक निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी मतदान केंद्रों में क्या-क्या सुविधाएं है और नहीं है, इसकी रिपोर्ट दें। एक-एक मतदान केंद्रों की बीएलओ से जांच करा कर जांच प्रतिवेदन सौंपे। जिसमें शुद्ध पेयजल, बिजली व शौचालय संबंधित सुविधाओं की पड़ताल आवश्यक है।

loksabha election banner

वहीं जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि चुनाव के समय सीपीएफ(अ‌र्द्धसैनिक बलों) के ठहरने की व्यवस्था एवं वाहन रखने की व्यवस्था के लिए भी स्थल चिन्हित कर लें। ताकि चुनाव के समय अ‌र्द्धसैनिक बलों के रहने व वाहन खड़ी करने को लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या उतपन्न नहीं हो सके। इसके अलावा उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर सभी सहायक निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देशित किरते हुए कहा कि अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में मतदाता को जागरूक करने के लिए ईवीएम और वीवीपैट मशीन का प्रदर्शन करवाएं।

पंचायतों से लेकर शहरी क्षेत्रों व रेलवे स्टेशन, बस पड़ाव, खगड़ा मेला, समाहरणालय एवं अन्य प्रमुख जगहों पर ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रदर्शन कर मतदाताओं को जागरूक करें। वहीं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी को निर्देश दिया की सभी पंचायतों में अधिक-अधिक से लोगों को ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रदर्शन कर जागरूक करें। इस दौरान बैठक में डीडीसी यशपाल मीणा, एडीएम रामजी साह, एसडीओ फिरोज अख्तर, चारों विधानसभा के सहायक निर्वाचन पदाधिकारी, डीसीएलआर संजीव कुमार के अलावा जिला लोक शिकायत निवारण केंद्र पदाधिकारी हरिशंकर प्रसाद, डीपीआरओ राघवेंद्र कुमार दीपक, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी रजनीश लाल, डीआरडीए निदेशक मंजूर आलम, जिला कोषागार पदाधिकारी आरवी कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.