Move to Jagran APP

आतंकी साजिश को ले अलर्ट, आरपीएफ चौकस

फोटो 12 केएसएन 64 - खुफिया एजेंसियों की सूचना पर रेलवे स्टेशनों की बढ़ाई गई सुरक्षा

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 11:57 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 11:57 PM (IST)
आतंकी साजिश को ले अलर्ट, आरपीएफ चौकस
आतंकी साजिश को ले अलर्ट, आरपीएफ चौकस

फोटो 12 केएसएन 64

loksabha election banner

- खुफिया एजेंसियों की सूचना पर रेलवे स्टेशनों की बढ़ाई गई सुरक्षा

- आरपीएफ जवानों की छुट्टियां रद, अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

संवाद सहयोगी, किशनगंज : खुफिया एजेंसियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी साजिश का अलर्ट जारी करने के बाद आरपीएफ जवान भी चौकस हो गए हैं। नेपाल व बांग्लादेश सीमा से सटे और नॉर्थ ईस्ट का प्रवेश द्वार कहा जाने वाला किशनगंज स्टेशन को संवेदनशील मानते हुए रेलवे के द्वारा सुरक्षा बढ़ाई गई है। सूत्रों की मानें तो दिल्ली में चार आतंकियों के प्रवेश की खुफिया जानकारी के बाद रेलवे ने किशनगंज सहित सभी प्रमुख रेलवे स्टेशन की सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया है। मुख्यालय के निर्देश के बाद पूरे स्टेशन परिसर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। रेलवे के द्वारा एहतियातन आरपीएफ अधिकारियों के साथ जवानों की छुट्टियां रद करते हुए बाहर से भी अतिरिक्त सुरक्षा बल किशनगंज भेजे गए हैं।

आरपीएफ जवानों द्वारा किशनगंज होकर आने-जाने वाली सभी ट्रेनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। ट्रेनों में सवार यात्रियों के साथ-साथ यात्रा करने के उद्देश्य से स्टेशन पहुंचे यात्रियों के सामानों की गहन तलाशी ली जा रही है। तलाशी के दौरान मेटल डिटेक्टर का भी सहारा लिया जा रहा है। वहीं स्टेशन परिसर के चारों ओर से खुले होने तथा लगेज स्कैनर मशीन के वर्षों से खराब रहने के कारण जवानों को सुरक्षा में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि स्थिति से निपटने के लिए स्टेशन परिसर से बाहर निकलने वाले सभी रास्तों पर सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है। आरपीएफ इंस्पेक्टर गंभीर पेगू ने इस संबंध में बताया कि नेपाल और बांग्लादेश की सीमा से सटे होने के कारण किशनगंज स्टेशन पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। यात्री सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। आरपीएफ के अनुसार किशनगंज रेलवे स्टेशन के साथ-साथ आसपास के सभी छोटे-बड़े स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। ताकि संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी रखी जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.